Breaking News

अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद इमरान के मंत्री का बिगड़ा मानसिक संतुलन, भारत के लिए कही ये बात

जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को खत्म करने के ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान की नींद हराम हो गई है। पाकिस्तान ने युद्ध की गीदड़ भवकी दी है। पाकिस्तान ने कहा है कि भारत, पाकिस्तान को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रहा है। इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि संसद में अलग-अलग विषयों पर उलझने के बजाय हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा, हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के प्रस्तावित बिल को राज्यसभा में पारित कर दिया गया है। इसे लेकर पाकिस्तान की सरकार और वहां की राजनीतिक पार्टियों में बौखलाहट है, पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें बड़ी खरी खोटी सुनाई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान खान को मूर्ख बनाया और यह अनुमान नहीं लगा पाए कि भारत क्या योजना बना रहा है।

Loading...

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर पर अप्रत्याशित रूप से अनुच्छेद-370 हटाने और उसे विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर केंद्र शासित प्रदेश के रूप में मान्यता दिए जाने के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है। गृह मंत्री अमित शाह के राज्यसभा में इस ऐतिहासिक ऐलान के बाद पाकिस्तान ने बदले हालात पर चर्चा के लिए बुधवार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है, पहले यह संयुक्त सत्र मंगलवार को बुलाया जाना था।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉक्टर आरिफ अल्वी ने देश की संसद में संयुक्त सत्र का आह्वान किया. यह संयुक्त सत्र 7 अगस्त को बुलाया जाएगा। इस बैठक में कश्मीर में बदले हालात पर चर्चा की जाएगी. पाक सुरक्षा बलों के प्रमुख भी इस बैठक में शामिल होंगे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति हुई खराब, दक्षिण एशियाई देशों में पहुंचा सबसे नीचे

भारत ग्लोबल भूख सूचकांक की सूची में नीचे गिरा है। 117 देशों के सर्वे में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *