Breaking News

कर्नाटक सीएम ने खोया आपा, बोले- वोट मोदी को दिया और मदद मुझसे चाहिए, लाठीचार्ज कराऊं?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपने ही प्रदेश रायचूर जिले में प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने अपना आपा खोते दिखे। कुमारस्वामी उन पर गुस्सा हो गए और भड़कते हुए यह कहते दिखे कि वह मदद नहीं कर पाएंगे, क्योंकि उन्होंने पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट दिया है। कुछ स्‍थानीय चैनलों में चल रहे वीडियो में दिख रहा है कि सीएम कुमारस्वामी अपने गांव करेगुड्डा के पास ही कार्यक्रम में हिस्सा लेने लिए जा रहे थे। इसी दौरान उनके बस के चारों ओर से प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया और नारेबाजी करने लगे।

इसके बाद खिड़की से कुमारस्वामी ने प्रदर्शनकारियों से गुस्से में बात करनी शुरू की। इसी दौरान उन्होंने बेहद गुस्से में कहा- तुमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट दिया था। स्थानीय चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘क्या मुझे आपका सम्मान करना चाहिए? क्या आपको लाठीचार्ज की जरूरत है? आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट दिया और आप चाहते हैं कि मैं आपकी मदद करूं।’ भाजपा ने कुमारस्वामी की प्रतिक्रिया की आलोचना की, इसे आक्रामक और हताशा बताया।

मुख्यमंत्री के इस रवैये से वहां मौजूद हर व्यक्ति हैरान रह गया। इसके बाद मुख्यमंत्री वहां से चले गए। मुख्यमंत्री के इस आचरण की भाजपा और प्रदेश पार्टी प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने आलोचना की और कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा रखने वाले लोगों पर चीखना-चिल्लाना लोकतंत्र के खिलाफ है। बाद में कुमारस्वामी (59) ने एक चैनल से कहा कि उन्होंने कर्मचारियों की समस्या के समाधान के लिए 15 दिन का वक्त मांगा था लेकिन उन्होंने सड़क जाम कर दी और इससे उन्हें गुस्सा आ गया। उन्होंने पूछा कि अगर प्रधानमंत्री का काफिला रोका जाएगा तो क्या कोई स्वीकार करेगा।

Loading...

मुख्यमंत्री ने कहा, यह सरकार सहिष्णु है लेकिन अक्षम नहीं है और उसे पता है कि ऐसी स्थितियों से कैसे निपटा जाए। बाद में करेगुड्डा गांव में लोगों को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि भविष्य में वह इस बात की सावधानी बरतेंगे कि उनके बोले गये शब्दों को कहीं अपराध न समझा जाये। उन्होंने कहा, मोदी का नारा लगाने से उद्देश्यों की पूर्ति नहीं होगी क्योंकि आपकी आवाज दिल्ली तक नहीं पहुंचेगी।

उन्होंने कहा, मैं ही हूं जिसे आपकी आवाज सुननी है और चीजें दुरूस्त करनी है। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो दिल्ली में मोदी से मुलाकात करने तथा केंद्र द्वारा किये गये कार्यों का लाभ लेने के लिये वह येदियुरप्पा और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिये राज्य सरकार के कोष से विशेष ट्रेन की व्यवस्था कर देंगे। इस बीच, सीएम कुमारस्वामी के ऐसे बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। बीजेपी ने इसे प्रदेश की जनता का अपमान बताया है। साथ ही कुमारस्वामी की निंदा करते हुए कहा है कि इससे उनकी सत्ता को लेकर बेकरारी जाहिर होती है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

पी चिदंबरम को एक और बड़ा झटका, तिहाड़ में पूछताछ के बाद अब ED ने किया अरेस्ट

आईएनएक्स मीडिय मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रवर्तन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *