Breaking News

लग्जरी गाड़ियों के शौकिन है बॉलीवुड के सिंघम जिनके घर आई रोल्स-रॉयस की महंगी SUV

बॉलीवुड एक्टर्स और गाड़ियों को लेकर उनकी पसंद दोनों ही काबिले तारीफ हैं। लग्जरी गाड़ियों के शौकिन बॉलीवुड अभिनेता अपने गराज को हमेशा सरप्राइज देते रहते हैं। दो बाइकों के साथ पर्दे पर अपना आगाज करने वाले अभिनेता, जो बाद में दो घोड़ो और दो कारों में दिखाई दिए अब एक नई लग्जरी गाड़ी के साथ दिखाई दे रहे हैं। बात हो रही है बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की जिनकी गाड़ियों को लेकर अपना एक अलग स्वाद है। पिछले कई सालों में उन्होंने अपने गैराज में कई शानदार कारों को शामिल किया है। यहां तक कि अजय देवगन भारत की पहली मसेराती कार के मालिक भी हैं और इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने ऑडी S5 स्पोर्टबैक खरीदी है। लेकिन उन्होंने अब जो कार खरीदी है उसे लग्ज़री के लिए दुनियाभर में जाना जाता है।

रोल्स-रॉयस कलिनन कंपनी की इकलौती SUV है जिसे अजय देवगन ने अपने गैराज में शामिल किया है। इस रोल्स-रॉयस को खरीदने के बाद अजय देवगन उस लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिसमें अंबानी और म्यूज़िक इंडस्ट्री वाले भूषण कुमार पहले ही अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। रोल्स-रॉयस की महंगी SUV कलिनन की कीमत 6.95 करोड़ रुपए है। अजय देवगन के गैराज में मसेराती क्वात्रोपोर्ते, मिनी कूपर, BMW 5 सीरीज़, मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास, ऑडी Q7, मर्सडीज़-बैंज़ GL-क्लास, वॉल्वो XC90 और मॉडिफाइड टोयोटा सेलिका मौजूद हैं। कलिनन की बात करें तो ये कार कीमत के हिसाब से शानदार लग्ज़री ग्राहकों को मुहैया कराती है।

स्टाइल और डिज़ाइन की बात करें तो रोल्स रॉयस दुनियाभर में अपनी लग्ज़री और शानदार दिखने वाली कारों के लिए मशहूर है, ऐसे में कंपनी ने नई कलिनन SUV को भी बेहतरीन लुक और स्टाइल दिया है। कार के अगले हिस्से में आईकॉनिक ग्रिल लगाई गई है जो रोल्स रॉयस लोगो के साथ आती है। इसके अलावा SUV में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। कार में कंपनी के सिग्नेचर सूसाइड डोर्स के साथ बड़े डुअल टोन 22-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं जो क्रोम वर्क से फिनिश किए गए हैं।

कार के केबिन को बेहद लग्ज़री बनाया गया है और मसाज देने वाली पावर सीट्स, कनेक्टिविटी और नेविगेशन, नाइट विज़न फंक्शन, पेडिस्ट्रियल और वाइल्डलाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंस, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरा, एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल, वायफाय हॉटस्पॉट और हेडअप डिस्प्ले दिया गया है। रोल्स रॉयस कलिनन में कंपनी ने बेहद दमदार 6.75-लीटर का V12 इंजन लगाया है जो 563 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...