Breaking News

एसटीएफ ने मुठभेड़ में एक लाख के इनामी को किया ढेर

लखीमपुर-खीरी। यूपी के बड़े अपराधियों में से एक बग्गा सिंह को बुधवार सुबह एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया। निघासन इलाके में हुई मुठभेड़ में बग्गा सिंह को एसटीएफ ने गोली मारकर जख्मी कर दिया। उसे निघासन के सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला था बग्गा सिंह

शातिर अपराधी बग्गा सिंह पूरी यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका था। कई गम्भीर मामलों में जेल काट रहा बग्गा सिंह 10 सितम्बर 2013 को पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला था। बग्गा को उसके साथी के कचेहरी में पेशी के दौरान सिपाही का मर्डर कर निकाल ले गए थे। इसके बाद से वह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था। बताया जाता है कि बग्गा भागकर नेपाल चला गया। वहां से बैठकर वह फिरौती और रंगदारी वसूल रहा था। बग्गा के भागते ही उस पर 50 हजार का इनाम घोषित हुआ था और पिछले दिनों ही इनाम बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया।

एसटीएफ ने चलाया आपरेशन

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बग्गा के निघासन में होने की सूचना एसटीएफ को मिल चुकी थी। मंगलवार सुबह एसटीएफ के एएसपी वीर विक्रम सिंह की अगुआई में पढुआ चौकी इलाके में ऑपरेशन चला। निघासन पुलिस भी इस ऑपरेशन में साथ थी। बताया जाता है कि बग्गा बाइक से भाग रहा था। पुलिस ने घेराबंदी की तो उसने फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। बग्गा को जख्मी हालत में निघासन सीएचसी लाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी। एसपी एस चनप्पा ने बग्गा के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की है।

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...