Breaking News

Kumbh Jio Phone से सारा कुंभ आपके हाथ

यागराज। रिलायंस जियोफोन ने अपनी मंशा के अनुरूप प्रत्येक भारतीय को डिजिटल सेवाओं के साथ सशक्त बनाने के लिए विशेष तौर पर ‘कुंभ जियोफोन’ Kumbh Jio Phone से सारा कुंभ आपके हाथलॉन्च किया है। यह फोन विशेष तौर पर उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी है जो लोग स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते थे। कुंभ जियोफोन, लोगों को बेहतर मूल्य प्रदान करते हुए बेहतर सेवाएं प्रदान करेगा।

जियोफोन दिव्य स्नान के अध्यात्मिक अनुभव को

आस्था और हिन्दू मान्यता किए दृष्टिगत कुंभ दुनिया की सबसे बड़ी मानवीय मिलन आयोजन है। जिसमें 55 दिनों में 130 मिलियन से अधिक तीर्थयात्रियों द्वारा पवित्र स्नान करने की संभावना है। इस कुंभ के दौरान,जियोफोन एक डिजिटल समाधान पेश कर रहा है जो दिव्य पवित्र स्नान के दौरान लाखों तीर्थयात्रियों के अध्यात्मिक अनुभव को समृद्ध करेगा।

कुंभ जियोफोन विशेष रूप से तीर्थयात्रियों के लिए डिजाइन

कुंभ जियोफोन,भारत की इस परंपरा को सम्मानित करने के लिए एक अनूठी और पूरी तरह से अलग पेशकश है। जियो 4जी डेटा के साथ कुंभ जियोफोन, यह सुनिश्चित करेगा कि कुंभ तीर्थयात्री अपने तीर्थ यात्रा का अधिकाधिक लाभ उठा सकें। कुंभ जियोफोन विशेष रूप से तीर्थयात्रियों की जरूरतों के लिए डिजाइन किए गए हैं ताकि उनको उपयुक्त समाधान प्रदान किए जा सकें।

कुंभ जियोफोन पर मिलेगी ये सुविधा

  • कुंभ की जानकारी
  • वास्तविक समय यात्रा सूचना (विशेष रेलगाड़ी,बसें आदि)
  • टिकट बुक करना और अपडेट प्राप्त करना
  • स्टेशनों पर यात्री आश्रय की जानकारी
  • इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर
  • क्षेत्र के मार्ग और नक्शे
  • पूर्व-प्रकाशित स्नान और धार्मिक दिवस कार्यक्रम
  • रेलवे कैम्प मेला और अन्य बहुत कुछ

फैमिली लोकेटर: यह ऐप आपके अपनों की लोकेशन का पता लगाकर आपको हमेशा उनके निकट रहने में मदद करना

खोया पाया: यह ऐप आपके परिवार और दोस्तों को खोजकर दोबारा उनसे मिलवाने में मदद करेगा।

कुंभ दर्शन: कुंभ के विशेष आयोजनों और कार्यक्रमों का जियोटीवी पर प्रसारण, बीते कुंभ मेलों पर भी कार्यक्रमों की प्रस्तुति।

कुंभ रेडियो: 24 घंटे 7 दिन भक्ति गीतों और भजनों का प्रसारण ताकि आपको सर्वशक्तिमान से जोड़े रखे जा सके।

कुंभ जियोफोन पर महत्वपूर्ण अलर्ट और घोषणाएं 

  • मनोरंजन

गेम्स: अपनी यात्रा के दौरान आपका मनोरंजन करने के लिए कई गेम्स।

दैनिक क्विज: दैनिक कुंभ क्विज में भाग लेने और अपनी रुचि के सवालों के जवाब देकर बहुत सारे रोमांचक पुरस्कार जीतने का मौका।

ये अतिरिक्त फीचर्स जियोफोन की मुख्य पेशकशों से अलग

फ्री वॉयस कॉल: फ्री लोकल, एसटीडी और रोमिंग भारत में कहीं से भी किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने की सुविधा।

अनलिमिटेड इंटरनेट: वैश्विक स्तर पर सबसे कम कीमत में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाला इंटरनेट

इतना ही नहीं Reliance कुंभ जियोफोन पर दुनिया के बेस्ट एप्लीकेशंस जैसे जियोटीवी,जियोसिनेमा,जियोसावन म्यूजिक,जियोगेम्स,फेसबुक,व्हट्सएप्प, यूट्यूब भी फोन यूजर्स को उपयोग करने को मिलेगा। जियोफोन में गूगल का वॉयस असिस्टेंट भी उपलब्ध है जो फोन से बात करने और बिना कुछ लिखे ही उसे कुछ भी करने व कहने की सुविधा देगा।

जियोफोन भारत में सबसे अधिक बिकने वाला फोन

जियो के प्रवक्ता ने कहा कि ‘‘जियोफोन, लगातार नए इनोवेशन करने में अग्रणी है। कुंभ जियोफोन की शुरुआत ये दर्शाती है कि हम जियोफोन के ग्राहकों को प्रमुखता प्रदान करते हुए उन्हें बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। जियो प्रवक्ता की मने तो जियोफोन भारत में सबसे अधिक बिकने वाला फोन बन गया है,क्योंकि यह ग्राहकों को उनके पैसे का पूरा मूल्य प्रदान कर रहा है। और इसके साथ ही बेहतरीन सेवाओं की पेशकश करता है।

स्मार्टफोन को न्यूनतम 501 रुपए में

भारत में हर कोई इस स्मार्टफोन को न्यूनतम 501 रुपए में प्राप्त कर सकता है और इसमें ऐसे फंक्शन और फीचर्स प्रस्तुत किए गए हैं जो “भारत में बने हैं,भारत के लिए बने हैं और भारत द्वारा बनाए गए हैं।” जियो, कुंभ प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उपरोक्त सभी सेवाओं का अनुभव प्रदान किया जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...