Breaking News

Mohan Bhagwat : हम ठीक से नहीं कर रहे काम

नागपुर। लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं की बयानबाजी काफी मायने रखती है। ऐसे में आरएसएस प्रमुख Mohan Bhagwat मोहन भागवत द्वारा दिए गए बयान के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

मोहन भागवत ने नागपुर में कहा कि सीमा पर लगातार सैनिक शहीद हो रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि हम अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख Mohan Bhagwat ने

आरएसएस प्रमुख Mohan Bhagwat ने नागपुर में प्रहार समाज जागृति संस्था के रजत जयंती कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि देश इस समय कोई युद्ध नहीं लड़ रहा है।

किसी देश ने भारत पर हमला नहीं किया है। इसके बावजूद देश की सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में आरएसएस प्रमुख ने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिसे केंद्र सरकार पर तंज कहा जा सकता है।

आरएसएस प्रमुख ने आगे कहा कि देश की सीमाओं पर हमारे सैनिक इसलिए शहीद हो रहे हैं, क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ’भारत को आजादी मिलने से पहले देश के लिए जान कुर्बान करने का वक्त था।

आजादी के बाद युद्ध के दौरान किसी को सीमा पर जान कुर्बान करनी होती है। लेकिन, हमारे देश में (इस वक्त) कोई युद्ध नहीं है फिर भी लोग (सैनिक) शहीद हो रहे हैं…, क्योंकि हम अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं।’

मोहन भागवत ने इस दौरान किसी पार्टी या राजनेता का नाम नहीं लिया। मगर, बयान से साफ पता चल रहा है कि वह किसकी ओर अंगुली उठा रहे हैं। उन्होंने कहा, ’अगर कोई युद्ध नहीं है तो कोई कारण नहीं है कि कोई सैनिक सीमा पर अपनी जान गंवाए, लेकिन ऐसा हो रहा है।’

 

About Samar Saleel

Check Also

BJP ने पूछा- आतिशी के पास कहां से आया केजरीवाल का पत्र, बिना दस्तखत की चिट्ठी को बताया फ्रॉड

अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर अदालत ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। कुछ ही देर ...