Breaking News

दर्दनाक : करुणारत्ने को लगी बाउंसर, हालत गंभीर

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दर्दनाक हादसा हुआ जब मेजबान तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पर श्रीलंकाई ओपनर दिमुथ करुणारत्ने बुरी तरह घायल हुए। करुणारत्ने को हेलमेट के पिछले हिस्से में गर्दन पर गेंद लगी और वे मैदान पर गिर पड़े। उन्हें स्ट्रैचर पर मैदान के बाहर ले जाया गया।

दर्दनाक हादसे में करुणारत्ने को

इस दर्दनाक हादसे में करुणारत्ने को इस तरह गेंद लगने के बाद गिरते देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सन्न रह गए। उन्हें फिल ह्यूज के हादसे की याद ताजा गई, जिन्हें इसी तरह गेंद लगी थी और दो दिनों बाद उनका निधन हो गया था।

करुणारत्ने को हॉस्पिटल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। कमिंस द्वारा डाले जा रहे पारी के 31वें ओवर की बाउंसर को डक करने का प्रयास किया लेकिन गेंद उतनी उठी नहीं और उनके हेलमेट के पिछले हिस्से में लगी। जैसे ही उन्हें गेंद लगी वे मैदान पर गिर पड़े। अच्छी बात यह रही कि उन्होंने ऐसी हेलमेट पहनी थी जिसमें गर्दन का भी बचाव किया जाता है। श्रीलंकाई टीम के फिजियो और ऑस्ट्रेलियाई टीम के डॉक्टर मैदान में पहुंचे। करुणारत्ने को दर्द हो रहा था लेकिन अच्छी बात यह थी कि वे होश में थे और मेडिकल टीम से बात कर रहे थे।

करुणारत्ने को स्ट्रैचर पर रखकर मैदान से बाहर ले जाया गया, इस दौरान दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। वे 46 रन बनाकर क्रीज पर थे जब उन्हें यह चोट लगी। उन्हें इसके बाद हॉस्पिटल ले जाया गया और उनकी चोट के स्कैन किए जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद बताया कि करुणारत्ने के गर्दन के निचले हिस्से में दर्द के चलते उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया और उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...