Paris : आठ मंजिला इमारत में आग, सात की मौत

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस Paris की आठ मंजिला एक इमारत में आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के 200 कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है घटना में दो फायरफाइटर्स सहित करीब 24 लोग मामूली रूप से घायल हो गए हैं।

Paris में हुए इस दर्दनाक हादसे में

बताया जा रहा है कि पेरिस Paris में हुए इस दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। आग को काबू करने के लिए दमकल के 30 वाहन मौके पर पहुंच गए हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से आस-पास की इमारतों को अधिकारियों ने खाली करवा लिया है। आग और धुंए से बचने के लिए कुछ लोग बगल की इमारत की छत पर चले गए थे।

राहत एवं बचाव अभियान चलाते हुए दमकल कर्मियों ने उन्हें सुरक्षित निकाल लिया है। आग 16 एरोनडिसमेंट में लगी है, जो कि लोकप्रिय पर्यटन स्थल के पास का इलाका है। यहां पास में ही एफिल टॉवर, पेरिस सेंट जर्मन होम स्टेडियम द पार्क डेज़ प्रिंसेस, द बोइस डी बोलोग्ने आदि हैं।

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। अग्निशमन सेवा के प्रवक्ता क्लेमेंट कॉग्नन ने कहा कि हमने कई लोगों को बाहर निकाल लिया है। इनमें वे लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने छतों पर शरण ली थी।
मंगलवार की सुबर करीब 3.30 बजे तक फायर क्रू ने एर्लांगर स्ट्रीट पर ब्लॉक को खाली करवा लिया था। मगर, दलकल विभाग के कर्मचारी अभी भी आग की लपटों से लड़ रहे हैं। आस-पास की कई इमारतों को भी खाली कराया लिया गया है।

 

About Samar Saleel

Check Also

सदर से पांच बार विधायक रहे अखिलेश सिंह का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

रायबरेली। कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंअखिििेेशललह का मंगलवार तड़के लखनऊ में निधन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *