Breaking News

Kushinagar में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए प्रशासन जिम्मेदार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर Kushinagar जिला के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष आर. पी. चौधरी जी ने गहरा दुख प्रकट किया है और मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होने कहा है कि इस घटना के लिए स्थानीय प्रशासन पूर्ण रूप से जिम्मेदार है।

Kushinagar प्रशासन ने इस मामले में संबंधित

यद्यपि कुशीनगर Kushinagar प्रशासन ने इस मामले में संबंधित थाना के थानेदार और आबकारी निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया है और कच्ची एवं अवैध शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है इसके बावजूद इस संबंध में इतना कर देने भर से ऐसी घटनाओं पर विराम नहीं लगाया जा सकता है ।

उन्होंने कहा है कि हमारी पार्टी हमेशा यह माँग करती रही है कि बिहार सरकार की तरह उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भी प्रदेश में पूर्ण शराब बन्दी लागू की जानी चाहिए तभी ऐसी घटनाओं को पूरी तरह से रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में वैसे भी धार्मिक स्थलों की भरमार है और प्रदेश सरकार के मुखिया योगी जी भी बड़े धार्मिक संस्थान से जुड़े हैं ऐसे में उन्हें आगे बढ़ कर उत्तर प्रदेश में पूर्ण शराब बन्दी लागू करने की पहल करनी चाहिए क्योंकि शराब सभी प्रकार के अपराध की जननी है और प्रदेश की आधी आबादी (महिलाएँ) इससे पूरी तरह त्रस्त है ।

यदि पूर्ण शराब बंदी लागू की जाएगी तो सबसे ज्यादा सम्मान महिलाओं को ही मिलेगा।उन्होंने अपनी पार्टी की तरफ से प्रदेश सरकार से माँग किया है कि इस घटना में मृतक परिवार को 5 लाख रूपये का मुआवजा एवं दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए जिससे प्रदेश में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके।

 

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या के भव्य राम मंदिर में हुआ रामलला का सूर्य तिलक, अद्भुत क्षण के साक्षी बने करोड़ों रामभक्त

500 वर्षों तक चले संघर्ष के बाद निर्मित भव्य महल में मना रामलला का पहला ...