Rohit के पास सिक्सर किंग बनने का मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक टी20 मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। टीम इंडिया की निगाहें इस मैच को जीतकर पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने पर टिकी रहेगी। मेहमान कप्तान Rohit  रोहित शर्मा के पास इस मैच के दौरान एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। वे इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट के सिक्सर किंग बनने से मात्र दो कदम दूर हैं।

Rohit ने ऑकलैंड में दूसरे टी20 मैच में

रोहित Rohit ने ऑकलैंड में दूसरे टी20 मैच में चार छक्के जड़े थे और अब उनके नाम 92 मैचों में 102 छक्के हो चुके हैं। उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए मात्र दो छक्के और लगाने होंगे। यह रिकॉर्ड अभी वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल के नाम दर्ज हैं। ये दोनों 103-103 छक्के जड़ चुके हैं। गेल ने अपनी ख्याति के अनुरुप 56 मैचों में 103 गगनभेदी छक्के लगाए जबकि गप्टिल 76 मैचों में इतने छक्के लगा चुके हैं।

रोहित ने दूसरे टी20 मैचों में 50 रनों की पारी में 4 छक्के जड़े थे और यदि वे तीसरे और निर्णायक मैच में थोड़ी देर भी क्रीज पर टिक गए तो इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। रोहित को फायदा यह हुआ कि पीठ में चोट के चलते गप्टिल इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, अन्यथा वे अपने छक्कों का संख्या में इजाफा कर लेते।

गेल तो पिछले साल से ही

गेल तो पिछले साल से ही वेस्टइंडीज की तरफ से कोई इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेले हैं। यदि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात की जाए तो रोहित के बाद युवराज सिंह है जिनके नाम 58 मैचों में 74 छक्के दर्ज है।

रोहित के नाम इस तीन मैचों की सीरीज से पहले 90 मैचों में 98 छक्के दर्ज थे और वे वर्ल्ड रिकॉर्ड से पांच कदम दूर थे। वे वेलिंगटन में पहले वनडे में मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि ऑकलैंड में दूसरे टी20 मैच में 50 रनों की पारी के दौरान उन्होंने कई कीर्तिमान ध्वस्त किए थे।

 

About Samar Saleel

Check Also

विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 11 साल, किया इमोशनल ट्वीट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *