Breaking News

Iran ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

सिर्फ भारत ही नहीं, पूरी दुनिया अब पाकिस्तान में पल रहे आतंकियों पर कार्रवाई की बाद कर रही है। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब ईरान Iran ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी है। पाकिस्तान के पड़ोसी देश ईरान ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने अपने वहां आतंकी गुटों को खत्म नहीं किया, तो वह भी उस पर हमला कर सकता है।

भारत और Iran से

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीमा भारत और ईरान Iran से लगी हुई हैं और दोनों देश आंतकवाद से प्रभावित हैं। आईआरजीसी कुर्द सेना के प्रमुख जनरल कासिम सोलेमानी ने पाकिस्तानी सरकार और उसके सैन्य प्रतिष्ठान को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने सभी पड़ोसी देशों की सीमा पर अशांति फैला रखी है।
पाकिस्तान को अपने वहां के आंतकी समूहों को खत्म करना चाहिए। पाकिस्तान का ऐसा कोई भी पड़ोसी नहीं बचा है जहां पाकिस्तान ने अशांति नहीं फैलाई है। जनरल सोलेमानी ने धमकी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को ईरान के संकल्प की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए।

गौरतलब है कि ईरान के सिस्तान बलूचिस्तान सीमा में 13 फरवरी को हुए एक आत्मघाती हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के 27 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद ईरान ने पाकिस्तान पर कार्यवाही करने की धमकी दी थी। कुर्द सेना के कमांडर जनरल कासिम सोलेमानी ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर पनप रहे आतंकवाद को खत्म नहीं किया, तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

ईरान ने पाकिस्तान को आखिरी अल्टीमेटम दिया है कि 13 फरवरी को रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स पर आत्मघाती हमला करने वाले आतंकियों को अब तक सजा नहीं दी गई है। अब इस्लामाबाद को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ईरान ने पाकिस्तान से लगे बॉर्डर की फ्रंट लाइन पर टैंक और तोपखाने की तैनाती कर दी है।

 

About Samar Saleel

Check Also

बाल्टीमोर ब्रिज हादसे मामले में चौथा शव बरामद, पिछले महीने मालवाहक जहाज ने मारी थी टक्कर; FBI कर रही जांच

अमेरिका में मेरीलैंड के बाल्टीमोर में पिछले महीने डाली नाम का मालवाहक जहाज पुल से ...