Breaking News

Blood donation : चिल्ड्रेन्स मेडिकल सेंटर की मेजबानी में रक्तदान शिविर

लखनऊ। राजधानी के प्रख्यात हास्पिटल चिल्ड्रेन्स मेडिकल सेंटर की मेजबानी में एक Blood donation camp का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विधान परिषद सदस्य नरेश उत्तम पटेल ने किया।

Blood donation करके किसी का जीवन बचाएं

Blood donation : चिल्ड्रेन्स मेडिकल सेंटर की मेजबानी में रक्तदान शिविर

आयोजन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि Blood donation रक्तदान महादान है। उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान के लिए प्रेरित भी किया।

उन्होंने कहा कि –

जिंदगी लेना या बख्शना तो भगवान के हाथ में है लेकिन रक्तदान करके हम किसी के जीवन को बचाने की वजह तो बन ही सकते हैं।

 

कार्यक्रम में मौजूद पूर्व सांसद भगवती सिंहसपा के नगर अध्यक्ष फाकिर सिद्दीकी ने रक्तदान करने वाले लोगों की सराहना करते हुए कहा कि सही मायने में समाजसेवा वही है कि इंसान-इंसान के काम आए। रक्तदान करने से रक्तदाता का तो कुछ नहीं जाता लेकिन किसी को नई जिंदगी जरूर मिल जाती है।

यह भ्रम है कि रक्तदान करने से कमजोरी आती है : डा. आशुतोष

इस अवसर पर शिविर के आयोजक समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मशहूर बाल रोग विशेषज्ञ व चिल्ड्रेन्सन मेडिकल सेंटर के डायरेक्टर डा. आशुतोष वर्मा ने कहा कि

यह भ्रम है कि रक्तदान करने से कमजोरी आती है बल्कि नियमित रूप से रक्तदान करने से तमाम बीमारियों से बचा जा सकता है।

डा. आशुतोष वर्मा ने बताया कि इस शिविर में लखनऊ नर्सिंग होम के साथ हमारा एसोसिएशन है जिसके सहयोग से हम सफलतापूर्वक रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे हैं। रक्तदान करने वाले सभी लोगों को प्रमाणपत्र व टीशर्ट दिया गया। शिविर में बड़ी संख्या में रक्तदान करने वाले लोग समाजसेवी व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...