Breaking News

Bollywood: रंगीन दुनिया की काली करतूतें

Bollywood की रंगीन दुनिया देखने में बेहद खूबसूरत दिखती है। लेकिन हकीकत में आजकल इस खूबसूरती के पीछे छुपे काले कारनामों को एक्ट्रेस खुलकर सामने आने लगी हैं। क्योंकि जिस तरह से इस फिल्मी दुनिया में आने वाले नये एक्ट्रेसेज को संघर्ष करना पड़ता है। वह बहुत ही शर्मनाक और घातक होता है। कास्टिंग काउच और MeToo जैसे कैंपेंन की वजह से एक्ट्रेसेज अपने बुरे एक्सपीरियंस को खुल कर शेयर करने लगी हैं। अब इसे लेकर ‘डार्क सीक्रेट्स’ नाम से एक डॉक्युमेंट्री भी बनाई गई है। इस डॉक्युमेंट्री में अपने एक्सपीरियंस शेयर कर राधिका आप्टे और ऊषा जाधव केवल सुर्खियों नहीं बटोर रही हैं। बल्कि यह फिल्मी दुनिया की हकीकत को बयां कर रही हैं।

Bollywood में काम करने के बदले शख्स के साथ सोने का आॅफर

फिल्मी दुनिया में काम कर चुकी एक्ट्रेस ऊषा ने ट्रैफिक सिग्नल, मुंबई ट्राइयॉलोजी जैसी फिल्मों में बेहतरीन भूमिका अदा की है। यही नहीं वह नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित की जा चुकी हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें फिल्म में काम के बदले एक शख्स के साथ सोने को कहा गया। जिसके बाद उन्होंने इस आॅफर को सीधे मना कर दिया। ऊषा ने बताया कि उन्हें कहा गया कि फिल्म में मौका देने के बदले उन्हें भी कुछ करना होगा। इस पर ऊषा ने कहा, “मेरे पास पैसे नहीं है” तो उस शख्स ने जवाब दिया। “नहीं… नहीं ये पैसे की बात नहीं है, तुम्हें किसी के साथ सोना होगा। यह फिल्म का प्रोड्यूसर या डायरेक्टर या फिर दोनों हो सकते हैं।”

कास्टिंग काउच के भगवान माने जाने वालों का विरोध मतलब कैरियर का खतरा

फिल्म इंडस्ट्री में मुसीबतें झेल चुकीं ऊषा नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित एक्ट्रेस हैं। उन्हें फिल्म ‘धाग’ में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। वह केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी कमर्शियल्स की दुनिया में भी जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। कास्टिंग काउच के बारे में राधिका आप्टे ने कहा कि कुछ लोगों को भगवान की तरह समझा जाता है। इसलिए उनके खिलाफ बोलने में लोग कई बार सोचते हैं कि उनकी आवाज को सुना ही नहीं जाएगा। लोग सोचते हैं कि अगर वह कुछ बोलेंगे तो संभव है कि उनका करियर खतरे में पड़ जाएगा।

रिपोर्ट—संदीप वर्मा

About Samar Saleel

Check Also

‘अंदाज अपना अपना’ के लिए रवीना ने सुझाए इन दो अभिनेताओं के नाम, जानें क्या कहा अभिनेत्री ने

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं। कई फिल्में तो ऐसी भी ...