Breaking News

Amethi : रिटर्निंग ऑफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध

अमेठी। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के लिए सोमवार का दिन बड़ी ही राहत भरा रहा। अमेठी के रिटर्निंग ऑफिसर ने जांच के बाद राहुल गांधी द्वारा भरे गए चुनाव नामांकन पत्र को वैध ठहराया है। इसके बाद बाद राहुल गांधी अब राहुल गांधी अमेठी लोसभा सीट से चुनाव लड़ सकेंगे।

निर्दलीय प्रत्‍याशी ध्रुवपाल कौशल ने

गौरतलब है कि राहुल गांधी केरल के वायनाड के अलावा उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में उनके द्वारा भरे गए नामांकन पत्र पर निर्दलीय प्रत्‍याशी ध्रुवपाल कौशल ने आपत्ति दर्ज करते हुए पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगे था। ध्रुवपाल ने रिटर्निंग आफिसर से इसकी जांच करने की मांग की थी। जिसके लिए रिटर्निंग ऑफिसर ने राहुल के नामांकन पत्र की जांच 22 अप्रैल तक टाल दी थी।

ब्रिटेन की एक रजिस्‍टर्ड कंपनी के दस्‍तावेजों में

मालूम होकि ध्रुव लाल ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए उनके नामांकन पत्र की जांच किए जाने की मांग की थी। उनके वकील रवि प्रकाश का कहना था कि ब्रिटेन की एक रजिस्‍टर्ड कंपनी के दस्‍तावेजों में उन्‍होंने अपनी ब्रिटिश नागरिकता का उल्‍लेख किया है, ऐसे में गैर भारतीय देश में चुनाव नहीं लड़ सकता है। इसके साथ ही रवि प्रकाश ने राहुल गांधी के शैक्षणिक सर्टिफिकेट पर भी सवाल उठाया था।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...