Breaking News

Badaun : दलित को पेशाब पिलाने के मामले में इंस्पेक्टर पर मामल दर्ज

लखनऊ। यूपी के बदायूं Badaunमें दलित से मारपीट, पेशाब पिलाने, मूंछे उखाड़ने आदि मामले की रिपोर्ट दर्ज करने में लापरवाही बरतने पर एससीएसटी आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है। आयोग के आदेश के बाद बदायूं के हजरतपुर थाने में इंस्पेक्टर के खिलाफ सीओ दातागंज की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है।

Badaun के हजरतपुर थाने के

Badaun के हजरतपुर थाने के आजमपुर बिचैरिया गांव के रहने वाले दलित सीताराम ने 23 अप्रैल को सवर्ण पक्ष के चार लोगों के खिलाफ मारपीट, नीम के पेड़ से बांधकर पीटने, मूछें उखाड़ने, जूते से मूत्र पिलाने समेत कई गंभीर आरोप लगाये थे। थाना पुलिस ने उसका मेडिकल नहीं कराया और न ही मुकदमा दर्ज किया। अगले दिन 24 अप्रैल को 12.51 पर दरोगा अर्जुन सिंह ने पीड़ित सीताराम को ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उसका वीडियो वायरल हुआ था। आईजी रेंज डीके ठाकुर ने गांव और थाने जाकर सभी के बयान लिये।

पुलिस की लापरवाही सामने आई
मामले में हजरतपुर थाना पुलिस की लापरवाही सामने आई। जिस पर आईजी ने एससीएसटी आयोग और शासन को जांच रिपोर्ट भेजी थी। आईजी की जांच रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुये एससीएसटी आयोग दिल्ली के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। आयोग के सहायक निदेशक तरुण खन्ना ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये चिट्टी एडीजी, आईजी और शासन को भेजी। एसएसपी बदायूं अशोक कुमार के निर्देश पर सीओ दातागंज एसके सिंह ने इंस्पेक्टर राजेश कुमार कश्यप के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा- चार के तहत हजरतपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इसी मामले में कुछ दिन पहले इंस्पेक्टर सस्पेंड भी हो चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...