Breaking News

Donald Trump ने सिंगापुर शिखर वार्ता की कैंसिल

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के भड़काउ बयानों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने 12 जून को प्रस्तावित सिंगापुर में शिखर वार्ता को कैंसिल कर दी। ट्रंप ने किम को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने इस फैसले का कारण किम जोंग के ‘गुस्से’ और ‘शत्रुता’ को बताया है। ट्रंप ने किम को भेजे पत्र में लिखा, ‘इस शिखर वार्ता को लेकर मैं काफी आशान्वित था, लेकिन आपके हाल के बयानों में खुले तौर पर दुश्मनी की भावना दिखाई दी। ऐसे में वार्ता के लिए यह समय उचित नहीं होगा।’

  • इससे पहले ट्रंप ने किम जोंग उन से होने वाली मुलाकात को लेकर अगले हफ्ते फैसला लेने की बात कही थी।
  • व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर वे बैठक में जाते हैं तो यह उत्तर कोरिया के लिए बड़ी बात होगी।

Donald Trump, उत्तर कोरिया की धमकी के बाद बैठक रद्द

उत्तर कोरिया ने किम और ट्रंप की बैठक को रद्द करने की धमकी दी थी। जिसका जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा था कि अगर उत्तर कोरिया के साथ होने वाली ऐतिहासिक बातचीत सार्थक नहीं हुई, तो वह अगला कदम और कठोर उठाएंगे। ट्रंप और किम की मुलाकात को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सांसदों से कहा था कि 12 जून को शिखर वार्ता होगी। ट्रंप ने भी दोनों देशों के बीच जारी तनाव के बावजूद शिखर वार्ता होने के संकेत दिए थे।

About Samar Saleel

Check Also

ढाका-खुलना हाईवे पर बस-पिकअप ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के पांच समेत 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश के ढाका में मंगलवार को एक बस और पिकअप ट्रक की टक्कर में 14 ...