Breaking News

गैस गोदाम में लगी आग से मासूम समेत 5 लोगों की मौत

लखनऊ। बढ़ते तापमान के साथ ही राजधानी लखनऊ समेत अन्य इलाकों में अग्निकांड की घटनाएं लगातार घट रही हैं। ताजा मामला इंदिरा नगर थानांतर्गत मायावती कॉलोनी का है जहां राम विहार में लोगों के बीच उस समय अफरा तफरी मच गई जब यहां के फेज 2 के एक दो मंजिला मकान में शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई।

पुलिस और फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद

प्राप्त सूचना के अनुसार जिस घर में आग लगी है उसमें गैस गोदाम था। जिसमें बुधवार की अल सुबह 2:40 पर अचानक से आग लग गई। अग्निकांड की घटना में एक बच्चे समेत परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी व घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया।

घर में बने गैस गोदाम में आग

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस और दमकल कर्मियों ने अग्निकांड की चपेट में आये पांच लोगों को लोहिया अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार घर में बने गैस गोदाम की वजह से इतना बड़ा हादसा घटित हुआ है। आग लगने की घटना में मकान मालिक ओपी सिंह व उनके बेटे सुमित समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी है। अग्निकांड की घटना में एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत होने के बाद से इलाके में मातम का माहौल व्याप्त है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर दुःख जताते हुए ट्वीट किया, “लखनऊ के इंदिरा नगर में लगी आग से गई जानों का हमें दुःख है। ईश्वर परिजनों को इस कठिन घड़ी से लड़ने का साहस दे।”

About Samar Saleel

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...