Breaking News

आतंकी मसूद अजहर के नाम पर वोट लेना चाहती है भाजपा : मायावती

लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, आतंकवादियों के नाम पर पांच वर्षों तक चुप रहने वाले मोदी अब चुनाव के दौरान अपनी बहादुरी दिखा रहे हैं। इससे पहले भाजपा की सरकार ने मसूद अजहर को जेल से बाहर निकालकर विदेश ले जाकर छोड़ा था। अब चुनाव के दौरान उसी के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस जानबूझकर कमजोर उम्मीदवार 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान मायावती ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर कमजोर उम्मीदवार खड़ा करके भाजपा को ही फायदा पहुंचना चाहती है। गौरतलब होकि, प्रियंका ने बुधवार को अपने एक बयान में कई सीटों पर कांग्रेस द्वारा कमजोर प्रत्याशी उतारने की बात कही थी, जिसके बाद विपक्षी दलों खासतौर पर सपा और बसपा ने उन्हें आड़े हांथ लेते हुए उनपर भाजपा को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है।

विरोधी दल अम्बेडकर जी का नाम लेकर

बसपा सुप्रीमों ने कल यूपी के मया बाजार में पीएम मोदी द्वारा एक चुनावी जनसभा में बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर को लेकर की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा की भाजपा, कांग्रेस और अन्य विरोधी दल अम्बेडकर जी का नाम लेकर केवल वोटों की राजनीति करते हैं लेकिन बसपा के लिए वो आत्मा के समान हैं।

भाजपा, कांग्रेस की तरह नकली अम्बेडकरवादी

मायावती ने कहा बसपा राजनीतिक पार्टी के पहले सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति का मूवमेन्ट है। बसपा का जन्म भी बाबा साहेब के जन्मदिन पर उनके अधूरे कारवाँ को मंजि़ल तक पहुंचाने के लिए किया गया है, जिसे जातिवादी मानसिकता के तहत कांग्रेस एण्ड कम्पनी के लोगों ने लगभग 30 वर्षों तक भटकाए रखा था। बसपा वैसे तो बाबा साहेब की प्रेरणा से सर्वसमाज के हित के लिए काम करती है परन्तु सदियों से उपेक्षित दलित व ओबीसी वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान में जो काम किए हैं वे ऐतिहासिक हैं। भाजपा, कांग्रेस की तरह नकली अम्बेडकरवादी बनने की कोशिश न करे।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...