Breaking News

Amit Shah के डिनर में परोसे जाएंगे कई राज्यों के व्यंजन

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से NDA नेताओं के लिए आयोजित डिनर कुछ ज्यादा ही खास होने वाला है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित होने वाले डिनर में 35 प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे। डिनर में सभी राज्यों से एनडीए के नेताओ के आने की उम्मीद है। ऐसे में उनके राज्यों के व्यंजन को मेन्यू में शामिल किया गया है। शाह के डिनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे,इसलिए विभिन्न प्रकार के गुजराती व्यंजनों को भी डिनर में शामिल किया गया है।

नीतीश और शिवसेना के नेताओं के लिए अलग से इंतज़ाम

सूत्रों से पता चला है कि दिल्ली के होटल अशोका में होने वाले इस डिनर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिवसेना के नेता भी शामिल होंगे। ऐसे में इनके लिए मेन्यू में खास तौर से बिहार और महाराष्ट्र के व्यंजनों को शामिल किया गया है।

कहा जा रहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी इस डिनर में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे यूरोप में होने की वजह से डिनर में शामिल नहीं हो पाएंगे। उद्धव की गैरमौजूदगी में शिवसेना के सुभाष देसाई डिनर में शामिल होंगे। बिहार से रामविलास पासवान भी एनडीए के महत्वपूर्ण घटक दल हैं. इस वजह से मेन्यू में बिहार के दो-तीन व्यंजन शामिल है।

नॉर्थ-ईस्ट के साथ लगेगा पंजाबी डिशेस का तड़का

अमित शाह की इस डिनर पार्टी में नॉर्थ ईस्ट के नेता भी शामिल होंगे। इस वजह से खास तौर से नॉर्थ-ईस्ट के प्रसिद्ध व्यंजनों के भी इंतजाम होंगे। इसके साथ ही पंजाब के अकाली दल के नेता डिनर में शामिल हो रहे हैं,इस लिहाज से मेन्यू में पंजाबी तड़के का भी असर देखने को मिलेगा।

सूत्रों के अनुसार डिनर में 35 अलग-2 प्रकार के व्यंजन परोसे जायेंगे। इनमें दिल्ली की स्पेशल डिशेज के साथ ही के साथ ही महाराष्ट्र की पोरनपोली से लेकर गुजरात की स्पेशल थाली को शामिल किया गया है। इसके अलावा बिहार और नॉर्थ ईस्ट का जायका भी डिनर में शामिल होगा।

About Samar Saleel

Check Also

आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात आतंकरोधी बल NSG के चीफ नियुक्त, 2028 तक संभालेंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का ...