Breaking News

इस बार का चुनाव प्रचार “तीर्थयात्रा” : PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की तुलना ‘तीर्थयात्रा’ से करते हुए कहा कि यह चुनाव केवल पार्टी ने नहीं बल्कि जनता ने भी लड़ा। यह बात पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में आयोजित ‘स्वागत एवं आभार मिलन समारोह’ के दौरान कही। राजग नेताओं ने उम्मीद जताई कि एक्जिट पोल की तरह ही 23 मई को मतगणना के बाद केंद्र में बीजेपी नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी।

जनता तमाम तरह की दीवारों को लांघ कर

पीएम मोदी ने कहा कि “मैंने कई चुनाव देखे, लेकिन यह चुनाव राजनीति से अलग था। इस चुनाव को जनता तमाम तरह की दीवारों को लांघ कर लड़ी। मैं पहले भी विधानसभा चुनाव और लोक सभा चुनाव में प्रचार अभियान का हिस्सा रहा। लेकिन इस बार का चुनाव प्रचार मुझे ऐसा लगा कि जैसे तीर्थयात्रा हो। उन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए एनडीए के एकजुट होकर काम करने पर जोर दिया।

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा,”मैंने टीम मोदी सरकार को पिछले पांच वर्षो के दौरान उनके कठिन परिश्रम और उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिये बधाई दी।” उन्होंने कहा कि हम नये भारत के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस गति को बनाए रखेंगे।” लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच पीएम मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से यहां मुलाकात की।

बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए। इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल शामिल रहे।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पहल पर एनडीए के शीर्ष नेताओं के साथ आयोजित डिनर के दौरान एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी तथा लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना के उद्धव ठाकरे शामिल हुए। बैठक में शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...