Breaking News

राम का काम हो कर रहेगा : Mohan Bhagwat

नई दिल्ली। RSS (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने सोमवार को राजस्थान के उदयपुर में राम मंदिर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘राम का काम करना है तो राम का काम हो कर रहेगा।

आरएसएस की ओर से अखिल भारतीय स्तर पर

RSS शुरू से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पक्षकार रही है। इसके लिए आरएसएस की ओर से अखिल भारतीय स्तर पर कई आंदोलन भी चलाए गए हैं संघ हमेशा से की बीजेपी सरकार पर राम मंदिर निर्माण के लिए दबाव भी बनाता रहा है। ताकि किसी उचित फैसले के तहत राम मंदिर का निर्माण हो सके। हालांकि मोदी सरकार इस विवादित मामले को कोर्ट के द्वारा ही सुलझाना चाहती है। अयोध्या की विवादित जमीन पर मंदिर बने या नहीं, फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

देश का भाग्य निरंतर आगे बढ़ता है

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इस समय उदयपुर में पहुंचे हुए है जहां उन्होंने सोमवार को बड़गांव इलाके में प्रताप गौरव केंद्र में नवनिर्मित भक्तिधाम प्राणप्रतिष्ठा और जन समर्पण कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि इतिहास कहता है कि जिस देश के लोग सजग, शीलवान, सक्रिय और बलवान हों, उस देश का भाग्य निरंतर आगे बढ़ता है संघ प्रमुख ने कहा कि हमेश चर्चा होती है कि भारत विश्वशक्ति बनेगा लेकिन उससे पहले हमारे पास एक डर का एक डंडा अवश्य होना चाहिए, तभी दुनिया मानेगी।

रिपोर्ट-दीपक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि के प्रो विनोद श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड आर्थिक संघ के महासचिव बने

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रो विनोद ...