Breaking News

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर फिर उठा विवाद…

अलीगढ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट्स यूनियन ने स्‍टूडेंट्स हॉल से पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर नहीं हटाने का एलान कर दिया है। इसके लिए यूनियन ने एक बात कही है कि यदि मानव संसाधन विकास मंत्रालय एक आदेश निकाल कर फोटाे हटाने के निर्देश दे दिए जाएंगे तो हटा दी जाएगी।

यह एलान स्‍टूडेंट यूनियन के 137वें वार्षिक समारोह में विचार -विमर्श के बाद सामने आए है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट्स यूनियन के मौजूदा छात्र संघ (2018-19) के कार्यकाल की समाप्ति भी हुई। इसके अध्यक्ष सलमान इम्तियाज थे।

आपको बताते जाए कि यह माेहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने बात वापस उस समय गति पकडी जब अलीगढ के नवनिर्वाचित सांसद सतीश गौतम ने कहा था कि मेरी पहली प्राथमिकता है अलीगढ विश्वविद्यालय कैंपस से जिन्‍ना की तस्‍वीर को हटवाकर उसे पाकिस्‍तान भेजना है।

निर्वतमान अध्‍यक्ष सलमान इम्तियाज ने बताया कि सांसद को समझना चाहिए कि जिन्‍ना भारत के इतिहास का हिस्‍सा है, अच्‍छा हो या बुरा, इसे स्‍वीकार किया जाना चाहिए। जिन्‍ना की तस्‍वीर पर अपना दिमाग लगाने की जगह उन्‍हें यूनिवर्सिटी के लिए कुछ सकारात्‍मक कार्य करना चाहिए।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...