Breaking News

ऐक्शन मोड में मायावती, 6 राज्यों के प्रभारी निलंबित

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद से लगभग सभी राजनितिक पार्टियों में जिम्मेदारी भरे पदों पर बैठे प्रभारियों पर पार्टी प्रमुख द्वारा उन्हें हटाने का क्रम तेज हो चला है। इसी कर्म में बीएसपी सुप्रीमों मायावती (Mayawati) ने 6 राज्यों के प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

हालांकि 2014 के मुकाबले

लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के चलते मायावती ने खराब नतीजों को लेकर 6 राज्यों के प्रभारियों को हटा दिया है। जिनमें उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा शामिल हैं। इसके साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश के अध्यक्षों को भी निलंबित किया गया है।

बता दें कि इस साल के लोकसभा चुनाव यूपी में सपा-रालोद गठबंधन के बावजूद 10 सीटें मिली हैं , जबकि उसको इससे ज्यादा की उम्मीद थी। हालांकि लोकसभा चुनाव 2014 के मुकाबले (शून्य) इस बार बसपा की स्थिति थोड़ी बेहतर रही। शनिवार को दिल्ली में बसपा प्रमुख की तरफ से राज्य प्रभारियों व प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई गयी थी, जिसमें हर राज्य के लोकसभा चुनाव की स्थितियों पर चर्चा की गई।

इसमें जिन प्रभारियों ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन किया था उन लोगों को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यूपी बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा से उत्तराखंड प्रभारी का चार्ज हटाकर उनकी जगह एमएल तोमर को उत्तराखंड राज्य का नया प्रभारी बनाया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

‘भाजपा को जो समर्थन मिल रहा, उससे डीएमके की नींद उड़ी हुई है’, तमिलनाडु के सलेम में बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का मिशन दक्षिण जारी है। केरल में रोड शो करने ...