Breaking News

अगर यूपी की सड़को पर दिखे गड्ढे तो इस एप पर भेजे फोटो, 24 घंटे में भर दिए जाएंगे गड्ढे

उत्तर प्रदेश में सड़कों को सुधारने के लिए पीडब्ल्यूडी के द्वारा एक नई मुहीम शुरू की गयी है। अब जनता अपने क्षेत्र की सड़कों पर हुए गड्ढो की फोटों खींच कर एप के माध्यम से सरकार और विभाग से अवगत करा सकती है। दरअसल, पीडब्ल्यूडी ने यूपीपीडब्ल्यूडी फॉर सिटिजंस (UPPWD for Citizens App) नाम का एक एप बनाया है।

इस एप पर कोई भी नागरिक सड़क की फोटों खींच कर अपलोड कर सकता है। फोटो अपलोड होने के बाद इस एप (Nigrani UPPWD) के द्वारा संबंधित खंड के एक्सईएन व जेई तक जानकारी भेज दी जाती है, जिससे इस पर त्वरित कार्यवाही होती है। फोटो अपलोड होने के 24 घंटे के बाद विभाग द्वारा गड्ढे भरने की पुष्टि की जाती है।

यूपीपीडब्ल्यूडी फॉर सिटिजंस एप के द्वारा विभाग को

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों को गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया था। तब से विभाग सड़कों के मामले में मुस्तैद दिख रहा है। यूपीपीडब्ल्यूडी फॉर सिटिजंस एप के द्वारा विभाग को जवाबदेह बनाया गया है, जिससे जनता और सरकार के बीच सड़कों से सम्बंधित होने वाले घाल- मेल की शिकायत तुरंत हो पायेगी और सम्बंधित अधिकारी पर तुरंत ही कार्यवाही हो सकती है। आप इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है, लेकिन अभी इस एप को आधिकारिक रूप से लांच नहीं किया गया है। सरकार द्वारा जल्द ही इसे लांच करने की सूचना प्राप्त हो रही है।

आधिकारिक रूप से लांच होने के बाद इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउन लोड किया जा सकता है, इसके बाद आपसे नाम, फोन नंबर व ई-मेल आईडी की जानकारी मांगी जायेगी । यह जानकारी देने के बाद आप इस पर रजिस्ट्रेशन करा सकते है । यह एप कई भाषाओं में उपलब्ध है। एप ओपन होने के बाद आप फोटो खींच कर अपलोड कर सकते है।

अब जनता अपने क्षेत्र की सड़कों पर हुए गड्ढो की फोटों खींच कर एप के माध्यम से सरकार और विभाग से अवगत करा सकती है। दरअसल, पीडब्ल्यूडी ने यूपीपीडब्ल्यूडी फॉर सिटिजंस (UPPWD for Citizens App) नाम का एक एप बनाया है।

इस एप पर कोई भी नागरिक सड़क की फोटों खींच कर अपलोड कर सकता है। फोटो अपलोड होने के बाद इस एप के द्वारा संबंधित खंड के एक्सईएन व जेई तक जानकारी भेज दी जाती है, जिससे इस पर त्वरित कार्यवाही होती है। फोटो अपलोड होने के 24 घंटे के बाद विभाग द्वारा गड्ढे भरने की पुष्टि की जाती है।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों को गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया था। तब से विभाग सड़कों के मामले में मुस्तैद दिख रहा है। यूपीपीडब्ल्यूडी फॉर सिटिजंस एप (UPPWD for Citizens App) के द्वारा विभाग को जवाबदेह बनाया गया है, जिससे जनता और सरकार के बीच सड़कों से सम्बंधित होने वाले घाल- मेल की शिकायत तुरंत हो पायेगी और सम्बंधित अधिकारी पर तुरंत ही कार्यवाही हो सकती है। आप इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है, लेकिन अभी इस एप को आधिकारिक रूप से लांच नहीं किया गया है। सरकार द्वारा जल्द ही इसे लांच करने की सूचना प्राप्त हो रही है।

आधिकारिक रूप से लांच होने के बाद इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउन लोड किया जा सकता है, इसके बाद आपसे नाम, फोन नंबर व ई-मेल आईडी की जानकारी मांगी जायेगी। यह जानकारी देने के बाद आप इस पर रजिस्ट्रेशन करा सकते है। यह एप कई भाषाओं में उपलब्ध है| एप ओपन होने के बाद आप फोटो खींच कर अपलोड कर सकते है।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...