Breaking News

हमें सोचना होगा हम अगली पीढ़ी को क्या देकर जायेंगे : Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी है और सभी से पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेने का आग्रह किया। उन्होंने प्रातः ईदगाह में जाकर मुस्लिम समुदाय के उलेमाओं, मौलानाओं और हजारों की तादाद में उपस्थित नमाजियों का अभिवादन किया। ईदगाह पहुंचते ही उपस्थित जनसमुदाय ने ‘अखिलेश यादव जिंदाबाद‘ तथा ‘संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं‘ के नारों के साथ उनका जयघोष किया।

हमें अपनी मिलीजुली संस्कृति को

ईदगाह पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि यहां वे पहले भी कई बार आ चुके हैं। ईद हिन्दुस्तान के सभी हिस्सों के अलावा पूरी दुनिया में मनाई जाती है। इस पर्व पर सबको परस्पर मिलने का मौका मिल जाता है। हमारे समाज की खूबसूरती इसी में है कि सभी धर्मों के लोग मिलकर रहते हैं। हमें अपनी मिलीजुली संस्कृति को बचाए रखना है। हम अगली पीढ़ी को यही विरासत देकर जाएंगे। श्री यादव ने कहा कि आज 5 जून को पर्यावरण दिवस भी है। सभी वे समस्याएं जिनसे धरती को खतरा है, उससे धरती मां को बचाना है। हमें सोचना है कि अगली पीढ़ी को कैसी नदियां, शुद्ध वायु और स्वच्छ माहौल देकर हम जाएंगे?

अखिलेश यादव ने कहा कि सभी धर्मों का सार एक है। आज समाज में बड़ी खाईं है। अमीर और अमीर होता गया है, जबकि गरीब और ज्यादा गरीब हुआ है। यह देश लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध है। यह सभी धर्मों के सम्मान की सीख देता है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अमीरी-गरीबी मुद्दा नही बनी लेकिन अब जनता जरूर इस पर सोचेगी। श्री यादव ने आज पूर्वमंत्री तथा नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन, राजा महमूदाबाद, प्रो0 अली महमूदाबाद, यामीन, यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष मो0 एबाद के आवास पर जाकर उन्हें ईद की बधाई दी। श्री यादव ने टीले वाली मस्जिद के इमाम से भी मिलकर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर कई बुजुर्गो ने भी अखिलेश यादव को आशीर्वाद देते हुए दुआ की वे आगे बढ़े, उन्हें जरूर बड़ी कामयाबी हासिल होगी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि ईदगाह और टीले वाली मस्जिद पर यह आम चर्चा थी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश का जनमानस में अभी भी बहुत आकर्षण है। दिन प्रतिदिन उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है। यही उनकी असली थाती है और यही उनकी जीत है।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...