Breaking News

दुबई में यात्रियों से भरी बस डिवाइडर से टकराई, 8 भारतीयों समेत 17 की मौत

दुबई में एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण 8 भारतीयों समेत 17 लोगों की मौत जबकि पांच घायल हो गए हैं। स्थानीय पुलिस ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि ओमान की राजधानी मस्कट से दुबई आ रही ओमान की राष्ट्रीय परिवहन कंपनी की एक बस गुरुवार को शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर सड़क के किनारे बने डिवाइडर से टकरा गई, जिसके कारण 17 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार गुरुवार शाम को दुर्घटना के समय बस में विभिन्न देश के 31 यात्री सवार थे और इनमें से बहुते से यात्री ईद-अल-फितर की छुट्टी मनाकर ओमान से लौट रहे थे।

आठ भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि दुबई में भारतीय दूतावास ने की है। उन्होेंने ट्वीट में कहा कि – ‘हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि स्थानीय अधिकारियों और रिश्तेदारों के अनुसार अब तक यह पुष्टि की गई है कि दुबई बस दुर्घटना में 8 भारतीयों का निधन हो गया है। वाणिज्य दूतावास मृतक के कुछ रिश्तेदारों के संपर्क में है और दूसरों को उनके परिवारों को सूचित करने के लिए और जानकारी का इंतजार कर रहा है।’

खलीज टाइम्स अख़बार के मुताबिक़ इन सभी घायल और मृतकों को राशिद अस्पताल ले जाया गया। दुबई पुलिस के मुखिया मेजर जनरल अब्दुल्लाह खलीफ़ा अल-मर्री ने भी इस दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने बस-कार चालकों को भी नसीहत दी है कि एक छोटी सी लापरवाही इतनी बड़ी त्रासदी में बदल सकती है। अख़बार ने एक दुबई निवासी से भी बात की जिनके दोस्त इस दुर्घटना में घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि उनके दोस्त अपनी पत्नी और बच्चे के साथ ईद की छुट्टी मना कर ओमान से लौट रहे थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ढाका-खुलना हाईवे पर बस-पिकअप ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के पांच समेत 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश के ढाका में मंगलवार को एक बस और पिकअप ट्रक की टक्कर में 14 ...