Breaking News

World Cup 2019: एक अरब से ज्यादा लोगों ने देखा भारत- PAK मुकाबला

चिर- प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले को दुनियाभर में एक अरब से ज्यादा लोगों ने देखा है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने के लिए कुल 7 लाख 50 हजार लोगों के अनुरोध आए थे। हालांकि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में कुल 23,000 लोगों के ही बैठने की क्षमता है। भारत ने यह मुकाबला डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से जीता था।

क्रिकेट के इन 2 चिर-प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पिछले कई वर्र्षों से टूटे पड़े हैं और उनके बीच आईसीसी टूर्नामेंटों में ही मुकाबला हो पाता है। यही वजह है कि इस मैच को देखने का जुनून हदें पार कर जाता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच 2015 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेले गए मुकाबले को दुनियाभर में 50 करोड़ लोगों ने देखा था। इस मुकाबले ने 2015 के रिकॉर्ड को मीलों पीछे छोड़ दिया। यह मैच 29 लाख ट्वीट्स के साथ सबसे ज्यादा ट्वीट होने वाला वनडे बन गया।

जहां तक भारतीय क्रिकेटरों और पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में ट्वीट्स की बात है तो इसमें भी भारतीय पक्ष ने बाजी मार ली। प्रतिशत के नजरिए से 73 फीसदी भारतीयों ने ट्वीट किए, जबकि 27 फीसदी पाकिस्तानियों ने ट्वीट किए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...