Breaking News

कांग्रेस में बदलाव की बयार, UP में सभी जिला समितियां भंग

लोकसभा में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में उथल-पुथल का माहौल जारी है। कांग्रेस ने हाल ही में कर्नाटक में अपनी सारी प्रदेश कमेटियों को भंग कर दिया था। इसी कड़ी में कांग्रेस ने आज उत्तर प्रदेश में भी सभी जिला समितियों को भंग कर दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने बड़ा बदलाव करते हुए विधायक अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन के फेरबदल का प्रभारी नियुक्त किया है, पश्चिमी यूपी के प्रभारी का ऐलान अभी नहीं किया गया है।

इसके अलावा यूपी में जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वहां के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। जबकि अनुशासनहीनता की शिकायतों की जांच करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा। गौर हो कि 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में अपनी सीट नहीं बचा सके, उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथ करारी हार का सामना करना पड़ा है।

हार के बाद राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। पार्टी ने उन्हें मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन राहुल गांधी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। हालांकि मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका समेत वरिष्ठ नेताओं के समझाने के बाद आखिरकार राहुल एक महीने के लिए अध्यक्ष बने रहने पर राजी हो गए हैं. लेकिन, इस दौरान वह पार्टी की किसी मीटिंग में नहीं शामिल हो रहे हैं और पार्टी के बड़े फैसले से भी दूरी बना रखी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...