Breaking News

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी : कई प्रोजेक्ट्स का होगा शुभारंभ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आगामी 29 जुलाई को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आगाज़ होना है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में देशभर से आये कई नामचीन हस्तियां अपनी योजनाओं/प्रोजेक्ट्स को शुरू करने का ऐलान करेंगे।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी : पीएम का 2 दिवसीय दौरा

राजधानी में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी में पुरे राजधानी में सुरक्षा के कई इंतजाम किये जा रहे हैं। जगह-जगह सड़कों को सजाया जा रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से शहीद पथ के जरिए कार्यक्रम स्थल तक आने वाले मेहमानों के लिए पूरे रास्ते को नये सिरे से संवारा जा रहा है तथा शहर में साफ़ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वहीं राजभवन से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की सड़क को भी रंगीन झालरों से सजाया गया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी इस बार अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। जिस वजह से यहाँ के प्रशासन में सुरक्षा को लेकर काफ़ी सख्ती बरती जा रही है। साथ ही उद्योगपतियों के आने के कारण शहर में शहर के सभी नामचीन होटलों के कमरों को बुक कराया जा चुका है।

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तीन वर्ष पूरे होने के मौके पर 27 व 28 जुलाई के कार्यक्रम में आने वाले विशिष्ट अतिथियों के लिए 200 लाइजनिंग अफसर तैनात किए गए हैं।

पीएम मोदी आगामी 28 जुलाई को पीएम आवास योजना शहरी के एक लाख एक हजार लाभार्थियों के खाते में धनराशि ट्रांसफर करेंगे। इसके बाद वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से सीधे बात करके योजना का फीडबैक लेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...