Breaking News

DMK अध्यक्ष : एम करुणानिधि की बिगड़ी हालत, भर्ती

DMK अध्यक्ष एम करुणानिधि (94) की तबियत ज्यादा बिगड़ गर्इ। इस दौरान उन्हें रात को उपचार हेतु एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

DMK अध्यक्ष : करुणानिधि की तबियत नाजुक

एम करुणानिधि को कावेरी अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है। करुणानिधि के यूरिन संक्रमण के कारण आए बुखार का इलाज हो रहा है। उनका ब्लड प्रेश भी काफी लो हो गया था। अब उसे मेडिकल मैनेजमेंट से स्थिर किया जा चुका है। डॉक्टरों का कहना है कि एक्सपर्ट डॉक्टर की एक टीम उन्हें लगातार मॉनिटर कर रही है।उनकी हालत में सुधार है।

अस्पताल में शुभचिंतकों की भीड़ उमड़ी

करुणानिधि के बेटे व कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन आैर बड़े भाई एम के अलागिरी उनकी देखभाल में जुटे हैं। इसके अलावा अस्पताल में दुराइमुरुगन, राज्यसभा सांसद कनिमोझी और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा भी समेत कर्इ वरिष्ठ द्रमुक नेता भी उनका हाल-चाल लेने पहुंच चुके हैं। अन्य नेताआें के आने का सिलसिला भी जारी है।

कावेरी अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाई गई

एेसे में कावेरी अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। करुणानिधि की स्थिति गंभीर होने की खबर मिलते ही अस्पताल के बाहर भी उनके शुभचिंतकों का हुजूम उमड़ा है। उनके समर्थक उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। वह पल-पल पर करुणानिधि की हालत की जानकारी मांग रहे हैं। वहीं इसके पहले पूर्व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी क्योंकि डीएमके के कार्यकर्ता वहां भी डेरा डालने लगे थे।

काफी समय से है हालत ख़राब

एम करुणानिधि को अस्पताल ले जाने से कुछ घंटे पहले ही स्टालिन ने बयान दिया कि पूर्व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में सुधार है और चिंता करने जैसी कोर्इ बात नही है। डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। पिछले दो सालों से, डीएमके अध्यक्ष अस्वस्थ्य होने की वजह से कोर्इ सार्वजनिक उपस्थिति नहीं कर रहे हैं। हालांकि वह अभी भी द्रविड़ पार्टी में शीर्ष पद पर हैं।

वहीं बीते दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ है। इसके लिए ट्रेकोस्टोमी ट्यूब (सांस लेने के लिए लगाई गई नली) की मदद ली गर्इ। हाल ही में पार्टी प्रमुख के रूप में करुणानिधि ने अपने कार्यकाल के 50 वें वर्ष में प्रवेश किया है।

About Samar Saleel

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...