Breaking News

चित्रकला के माध्यम से दिया पॉलीथिन हटाओ का संदेश

रायबरेली। सकल नारायण इण्टर कॉलेज अटौरा बुज़ुर्ग सतांव में पॉलीथिन हटाओ, देश बचाओ नामक चित्रकला प्रतियोगिता हुई, जिसमें अनेक छात्र, छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में छात्र- छात्राओं ने अपने कला के माध्यम से जनजागरण में पॉलीथिन से होने वाली हानियों के बारे में चित्र बनाये, जिससे लोगों में जागरूकता फैले की पॉलीथिन स्वच्छ भारत अभियान में बाधक सिद्ध हो रही है।

पॉलीथिन में रखे भोजन खाकर पशुओं की मृत्यु

अपने चित्र के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने पालीथिन में रखे भोजन खाकर पशुओं की मृत्यु, सीवर , नाला- नाली चोक हो जाना, दिन-प्रतिदिन जमींन की उर्वरता नष्ट होना, पॉलीथिन जलाने से वातावरण प्रदूषित होना, पोलिथीन मे रखे गर्म भोजन का स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ना आदि का सुंदर प्रयास किया।

प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को बताया कि कागज और कपड़े के बैग का ही इस्तेमाल कर स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने में सहयोग दें। प्रबंधक संजय सिंह ने बच्चों के द्वारा चित्रकला के माध्यम से रोक लगाने एवं जनजागरण में फैलाने को सराहनीय कदम बताया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया। प्रतियोगिता संचालक प्रबोध बाजपेयी ने बच्चों को देश का भावी कर्णधार बताते हुए समाज में फैलाने का संदेश दिया।

इस अवसर पर कौशलेंद्र सिंह, आलोक शुक्ला, राजभान सिंह, संतोष तिवारी, प्रबोध बाजपेयी, विकास मिश्रा, सुशील, नागेंद्र, अनिता मिश्रा , शालिनी बाजपेयी, अन्नपूर्णा श्रीवास्तव, अनुराधा त्रिवेदी , सोनिया सिंह आदि मौजूद थीं।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...