Breaking News

अंबाती रायडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास, विश्व कप टीम में न चुने जाने से थे बेहद नाराज

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। कहा जा रहा है कि अंबाती रायडू ने यह घोषणा वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने के कारण की है। रायडू को भारतीय क्रिकेट टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था लेकिन शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं चुना गया।

दरअसल, ऑलराउंडर विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर निकालने के बाद मयंक अग्रवाल को चुना गया है। मयंक अग्रवाल के चुने जाने के बाद रायडू को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया था। इसलिए उनके संन्यास लेने के पीछे यह कारण भी हो सकता है, हालांकि रायडू ने अभी तक संन्यास लेने का कारण नहीं बताया है।

33 साल के अंबति रायडू ने अपना वनडे डेब्यू जुलाई 2013 में किया था। भारत की ओर से खेलते हुए रायडू ने 55 वनडे में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिनमें उनके 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 79.04 का रहा. उन्होंने भारत के लिए पांच टी-20 मैच भी खेले. जिसमें 10.50 की औसत से 42 रन बनाए।

वनडे के अलावा अंबति रायडू ने 6 टी-20 इंटरनेशनल में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। विश्व कप के लिए चौथे स्थान पर अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए रायडू प्रथम श्रेणी क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे। उन्होंने अब तक कोई टेस्ट नहीं खेला है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...