Breaking News

टूटी पटरी पर ही गुज़र गयी ट्रेन, टला बड़ा हादसा

देश में रेलवे लाइन टूटने के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है, आये दिन कही न कही रेलवे लाइन चटकने की सूचना मिल ही जाती है। वही इसकी बजह से कई बार रेल हादसा भी हो चुका है लेकिन रेलवे विभाग इस तरह की घटनाओ को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। ताजा मामला जनपद कासगंज के बधारी रेलवे स्टेशन के पास का है। जहाँ ट्रैन की पटरी टूट गयी और टूटी पटरी से ट्रैन गुजर गयी और हादसा होत- होते बच गया वह तो गनीमत रही कि हादसा नहीं हुआ नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

टूटी पटरी की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया आनन् फानन में रेलवे लाइन को ठीक करने के लिए रेलवे इंजीनियरिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंच गयी और लाइन को सही करने का काम शुरू कर दिया है। जिसकी बजह से कई ट्रैन प्रभावित हो गयी। वही कुछ ट्रेनों की स्पीड काम कर निकाल दिया गया है। लाइन को सही करने काम चल रहा है। जिससे जल्द ही सही कर ट्रेक को चालू कर दिया जायेगा।

जनपद कासगंज के बधारी रेलवे स्टेशन के पास खम्बा नम्बर 235 / 19 का है जहाँ रेलवे लाइन चटक गयी और उसके ऊपर से एक ट्रैन भी निकल गयी। जब उसके ऊपर से ट्रैन निकली तब पता चला कि ट्रैन की पटरी टूट गयी। जिसकी सूचना रेलवे विभाग के अधिकारियो को दी गयी। सूचना मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया और आनन् फानन में रेलवे के कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच गए है जहाँ लाइन को सही करने का काम चल रहा है। वही पटरी टूटने की बजह से कई त्रिने प्रभावित हुई है।

जिसमे कैट पैसेंजर, बरेली सिटी को जाने वाली ट्रैन को बधारी स्टेशन पर बहुत देर तक रोक दिया गया। ट्रैन संख्या 55331 भी काफी देर तक स्टेशन पर खड़ी रही। लगातर इस तरह की घटनाये होने के बाबजूद भी रेलवे विभाग इस तरह की घटनाओ को रोकने का क्यों प्रयास नहीं कर रहा है। बड़ी बात ये भी है कि अभी तक घटना स्थल पर रेलवे अधिकारी नहीं पंहुचा है। फिलहाल कुछ ट्रेनों को धीमी गति से निकाल दिया गया है और लाइन को सही करने का काम चल रहा है। अब देखना होगा कि रेलवे लाइन को कब तक सही करके रेलवे ट्रेक का सुचारु रूप से चालू किया जायेगा।

रिपोर्ट – अनंत मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...