Breaking News

इन पांच नए फीचर्स से पूरी तरह बदल जाएगा आपका WhatsApp

WhatsApp आए दिन नए-नए फीचर्स लाता ही रहता है। जिससे की यूजर्स को वॉट्सऐप चलाने में काफी आसानी हो तथा उन्हें किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े। हम में से शायद ही कोई ऐसा हो जिसके पास स्मार्टफोन हो और वह वॉट्सऐप न यूज़ करता हो। वॉट्सऐप को और दमदार और यूज़र फ्रेंडली बनाने के लिए उसमें आए दिन नए-नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके आने के बाद आपके वॉट्सऐप की तस्वीर बिल्कुल बदल जाएगी।

QR कोड-
क्यूआर कोड स्कैनिंग से किसी कॉन्टैक्ट को फोन में जोड़ना काफी आसान हो जाएगा। इस फीचर के आने के बाद हर यूज़र को एक यूनीक क्यूआर कोड दिया जाएगा जिसे स्कैन करके डायरेक्टली किसी कॉन्टैक्ट को फोनबुक में जोड़ा जा सकेगा। इसी तरह का फीचर चायनीज़ चैट एप्लीकेशन WeChat पर उपलब्ध है।

डार्क मोड-
आज कल लोग डार्क मोड को काफी पसंद कर रहे हैं। जीमेल, गूगल क्रोम और यहां तक फेसबुक मैसेंजर तक में डार्क मोड की सुविधा दी गई है। वॉट्सऐप इस पर काफी जोरशोर से काम कर रहा है। डार्क मोड की खासियत यह है कि इससे न सिर्फ आंखों के लिए आरामदायक होता है बल्कि इससे बैटरी भी बचती है।

वॉट्सऐफ फिंगरप्रिंट ऑथेन्टीकेशन-
फिंगरप्रिट ऑथेन्टीकेशन आने के बाद वॉट्सऐप और भी ज्यादा सेफ हो जाएगा। हर बार जब भी ऐप को आप ओपन करेंगे तो फिंगरप्रिंट को ऑथेन्टिकेट करना होगा। इस फीचर्स के आने के बाद लोग को काफी फायदा हुआ है।

फेसबुक पर अपने वॉट्सऐप स्टेटस को कर पाएंगे शेयर-
इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स अपने स्टेटस को न सिर्फ फेसबुक पर बल्कि इंस्टाग्राम, जीमेल और गूगल फोटोज़ पर भी शेयर कर पाएंगे। इसके लिए अकाउंट को लिंक करने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

कॉनेटैक्ट्स की हो पाएगी रैंकिंग-
यह फीचर आपके फेवरिट कॉनेटैक्ट्स को हमेशा ऊपर रखेगा। मतलब जिस भी कॉन्टैक्ट से आप सबसे ज्यादा इन्टेरैक्ट करते हैं वह आपको ऊपर दिखेगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...