Breaking News

होठों व गालों को गुलाबी लुक देंने के लिए करे इसका इस्तेमाल…

हर महिला चाहती है कि उसकी स्किन पर किसी तरह का कोई दाग-धब्बा न हो. इसके लिए वे तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं, लेकिन इन सब चीजों के कई साइड इफेक्ट्स भी होते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे एक बेहतर होममेड ट्रीटमेंट के बारे में, जो आपकी स्कीन संबंधित सारी परेशानियों को दूर करने का कार्य करेगा
केमिकल युक्त ग्लॉस  बाम लगाने से होठ धीरे-धीरे काले पड़ने लगते हैं. आज से चुकंदर का प्रयोग कर नैचुरल ढंग से अपने होठों  गालों को गुलाबी लुक दें. प्रतिदिन रात को चुकंदर का रस लगाकर सोएं. कुछ दिनों में इसका प्रभाव आपको साफ दिखने लगेगा.
चुकंदर को कद्दूकस करके दो दिन तक धूप में सुखा लें. इसके बाद इसे पीसकर बारीक पाउडर बना लें. अब इस पाउडर में बादाम का ऑयल मिलाएं. तैयार हुए मिलावट को एक कांच की बोतल में भर कर रख लें.
रोजाना अपनो होठों  गालों पर चुकंदर से तैयार इस मिलावट को होठों पर एक बूंद लगाएं  उंगली की मदद से अच्छे से ब्लेंड कर लें. इससे आपके होठ नैचुरल गुलाबी नजर आएंगे.
अपनी स्किन पर आप रोजाना जिस क्रीम को लगाती हैं उसमें चुकंदर को पीसकर मिलाकर स्किन मास्क तैयार कर लें. सप्ताह में एक बार इसे अपने चेहरे पर लगाएं  जब यह सूख जाए तो चेहरे को पानी से धो लें.
ज्यादातर महिलाएं डार्क सर्कल से परेशान होती हैं. इनसे निजात पाने के लिए एक चम्मच चुकंदर के रस में बादाम ऑयल की 4-5 बूंदें मिलाकर आंखों के इर्द-गिर्द लगाएं. आधे घंटे बाद फेसवॉश कर लें. चंद दिनों में डार्क सर्कल कम होने लगेंगे.
दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 5 चम्मच चुकंदर का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. आधे घंटे बाद हल्के हाथों से मसाज कर चेहरे को साफ कर लें.
चुकंदर चेहरे पर बढ़ती आयु की निशानियों को छुपाने में भी अच्छा है. इसमें उपस्थित एंटीऑक्सीडेंट झुर्रियों को गायब करने में मदद करते है. झुर्रियों से राहत पाने के लिए रोजाना चुकंदर के रस को स्किन पर जरूर लगाएं.

About News Room lko

Check Also

नवमी की पूजा में पहनकर बैठें ऐसी साड़ी, सादगी भरा दिखेगा लुक

चैत्र नवरात्रि का इंतजार लोग सालभर बड़ी ही बेसब्री केे साथ करते हैं। नवरात्रि के ...