Breaking News

तीन सिर की बच्ची को महिला ने दिया जन्म

जनपद एटा के पिलुआ में एक महिला ने तीन सिर की बच्ची को जन्म दिया। इस बच्ची को देख लोगों में कौतूहल मचा रहा। चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल और वहां से अलीगढ़ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। परिजन बच्ची का इलाज कराए बिना घर वापस ले आए हैं।

पिलुआ कस्बा की रहने वाली गर्भवती सुंती (23) पत्नी उमेश को परिजन बुधवार तड़के कस्बा स्थित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए। यहां सुबह 5 बजे सुंती ने सामान्य प्रसव से बच्ची को जन्म दिया लेकिन बच्ची की शारीरिक संरचना देखकर लोग चौंक उठे। उसके सिर के साथ सिर जैसी आकृति के दो हिस्से और जुड़े थे। जिन पर हल्के बाल भी थे। विकृत अवस्था की इस बच्ची के इलाज आदि के लिए पीएचसी पर कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसके चलते स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

परिजन बच्ची को लेकर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आए। यहां भी चिकित्सकों ने हाथ खड़े कर लिए और अलीगढ़ मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दे दी। परिजन बच्ची को लेकर अलीगढ़ पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बताया कि सही स्थिति पता करने के लिए सबसे पहले बच्ची का एमआरआइ कराना होगा। हालत देखकर ऑपरेशन के जरिए सिर से जुड़े हिस्सों को अलग किया जा सकता है। लेकिन परिजन जांच और इलाज को ही तैयार न हुए और बच्ची को लेकर घर लौट आए। फिलहाल बच्ची स्वस्थ है और कस्बे के लोगों में उसे लेकर कौैतूहल की स्थिति बनी हुई है।

रिपोर्ट-अनंत मिश्रा

About Jyoti Singh

Check Also

अपने नेताओं की टिप्पणी पर भाजपा नेताओं का दोहरा मापदंड़: सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने भाजपा के दोहरे चरित्र पर आश्चर्य ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *