Breaking News

केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार केवल पूंजीपतियों की सरकार : सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ ने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों से स्पष्ट हो रहा है कि वह दिन दूर नहीं जब समस्त सरकारी संसाधनों पर पूंजीपतियों का कब्जा हो जायेगा। केन्द्र सरकार ने सर्वप्रथम चौ0 चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा उद्योगपति के हाथ में देकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है और रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा दिल्ली लखनऊ तेजस एक्सप्रेस को पूंजीपति के हाथ में देकर अपनी मुहर लगा दी है। धीरे धीरे करके समस्त सरकारी संसाधन पूंजीपतियों के हाथ में चले जायेगे और देश की आम जनता पूंजीपतियों के हाथों लूटी जायेगी।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि भारतीय रेल केन्द्र सरकार का सबसे बड़ा विभाग और संसाधन है जिसको पूंजीपतियों के हाथों में देेने का कार्य प्रारम्भ करके सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि देश की जनता की सुविधाएं उसके द्वारा मुहैया होना सम्भव नहीं है और इसी बहाने वह पूंजीपतियों का कर्ज उतारने का रास्ता चुन लिया है। भारतीय जनता पार्टी पूंजीपतियों की ही सरकार है इसमें किसी भी प्रकार की शक की गुंजाइश नहीं है यही कारण है कि धीरे धीरे समस्त लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं समाप्त होती जा रही हैं और सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास नारा अपने खोखलेपन की कहानी कर रहा है।

सरकारी अस्पतालों और बिजलीघरों के साथ-साथ परिवहन निगमों में भी संविदाकर्मियों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग अथवा पूंजीपतियों के ही माध्यम से हो रही हैं । आंशिक रूप से यह विभाग भी पूंजीपतियों के हाथ में जा चुके हैं और देश की जनता की मुख्य सुविधाएं इन्हीं विभागों से जुडी हैं।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि कृषि प्रधान देश में किसानों और मजदूरों के लिए किसी भी प्रकार की लाभकारी योजनाओं का संचालन धरातल पर नहीं दिखाई पड़ रहा है जबकि बडे़-बड़े उद्योगपति और हजारों पूंजीपतियों के हित की योजनाएं लगातार देखने का मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि देश का युवा वर्ग सरकारी नौकरियों की बाट जोह रहा है परन्तु इस वर्ग को केवल मृग मरीचिका ही दिखाई पडेगी क्योंकि सरकारी नौकरियां तभी सम्भव है जब सरकारी विभाग सरकार के पास रहे। यह कहना अतिशयोक्ति न होगी कि धीरे धीरे देश के युवाओं का भविष्य अंधकारमय होगा और सामाजिक विकास अवरूद्व होगा।

About Jyoti Singh

Check Also

अपने नेताओं की टिप्पणी पर भाजपा नेताओं का दोहरा मापदंड़: सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने भाजपा के दोहरे चरित्र पर आश्चर्य ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *