Breaking News

पाकिस्तान के मंत्री ने धोनी पर किया घटिया रीट्वीट, ‘धोनी सेना’ ने किया ट्रोल

पाकिस्तानी फैंस लगातार टीम इंडिया के विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद टीम का मजाक बना रहें हैं। एक तो वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमी निराश हैं। दूसरी तरफ, हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारत की हार पर जश्न मनाया जा रहा है। आलम ये है कि पाकिस्तान की सेना और सरकार के मंत्री न्यूजीलैंड का शुक्रिया अदा कर रहे हैं कि उन्होंने टीम इंडिया को हरा दिया। हमारे पड़ोसी मुल्क का ऐसा बर्ताव भारत की प्रतिष्ठा पर सवाल खड़ा कर रहें हैं।

इमरान खान सरकार में साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी ने एक ट्वीट में न्यूजीलैंड की जीत पर उसे बधाई दी। इतना ही नहीं चौधरी ने न्यूजीलैंड को पाकिस्तान की ‘नई मोहब्बत’ भी करार दिया। हालांकि मंत्री महोदय यहां भी ट्रोल हो गए क्योंकि इतना अहम ओहदा संभालने वाले चौधरी न्यूजीलैंड की स्पैलिंग भी सही नहीं लिख सके।

पाक मंत्री फवाद ने बुधवार रात भारत की सेमीफाइनल में हार के बाद एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा- पाकिस्तान की नई मोहब्बत न्यूजीलैंड। इसमें बाकायदा प्यार का प्रचलित प्रतीक चिह्न भी लगाया। हालांकि, चौधरी ने न्यूजीलैंड की स्पैलिंग NewZeeland लिखी जो कि वास्तव में New Zealand है। चौधरी के इस ज्ञान पर उन्हें देश और बाहर ट्रोल किया जाने लगा।

मिनिस्टर फवाद चौधरी अपनी हरकतों से यहीं बाज नहीं आए। उन्होंने एक ऐसे ट्वीट को री-ट्वीट किया जो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए अपमानजनक कहा जा सकता है। इस ट्वीट में कहा गया था- धोनी, आप ऐसे ही विदाई के हकदार थे। आपने क्रिकेट जैसे जेंटलमैन गेम को फिक्सिंग और पक्षपात के जरिए प्रदूषित किया। यह ट्वीट किसी सालार सुल्तानजई का था। खास बात ये है कि जब चौधरी जब इस तरह की घटिया हरकतों पर उतारू थे उसी वक्त पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी की तारीफ में अपने यू ट्यूब चैनल पर कसीदे पढ़ रहे थे।

न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 240 का लक्ष्य दिया था लेकिन भारतीय टीम का शीर्ष क्रम पूरी तरह नाकाम रहा और उसके चार विकेट मात्र 24 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। इसके बाद भारतीय पारी को विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी और ऑराउंडर जडेजा ने सधी हुई पारी खेलते हुए 116 रन की महतवपूर्ण साझेदारी कर संभाला लेकिन अंत में दोनों अपने विकेट गंवा बैठे और भारत यह मुकाबला हार गया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...