Breaking News

गोकशी को लेकर मदरसे में लगाई आग

फतेहपुर। बेहटा गांव में सोमवार को गोकशी की घटना के बाद दूसरे दिन सुबह तालाब के पास मांस से भरी बोरी मिलने से आक्रोश फैल गया। जानकारी होते ही कई गांवों से लोग एकत्र हो गए और पास के मदरसे में तोडफोड़ करते हुए आग लगा दी।

इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई और दूसरे पक्ष के लोग भी सड़क पर उतर आए। सूचना मिलते ही फोर्स लेकर एसपी और डीएम गांव पहुंच गए और लोगों से बातचीत करके स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास शुरू किया।

गोकशी की घटना के बाद

बेहटा गांव में सोमवार को गोकशी की घटना के बाद से तनाव की स्थिति बन गई थी। इसके चलते गांव में रात को पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। मंगलवार की सुबह तालाब की ओर गई महिलाओं ने मांस से भरी बोरी पड़ी देखी।
ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मांस से भरी बोरी बरामद कर ली। गोकशी की जानकारी होते ही उरदौली, शाहबाजपुर, खंझाहालपुर, फरीदपुर, धानेमऊ, गौरी आदि गांव से बड़ी संख्या में लोग बेहटा गांव आ गए।
ग्रामीणों ने पुलिस से गोकशी करने वालों को गिरफ्तारी न किये जाने को लेकर विरोध जताया और पास के मदरसे में गोमांस रखा होने की बात कही। इसके बाद भीड़ ने मदरसे में धावा बोल दिया।

मदरसे के अंदर एक कमरे से गोवंश का सिर व मांस मिलने से भीड़ का गुस्सा बढ़ गया। भीड़ ने मदरसे में तोडफोड़ करते हुए आग लगा दी। क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त होने और हालात बेकाबू होने पर पुलिस ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।

 

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...