Breaking News

पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर और दफ्तर पर सीबीआई की रेड

अहमदाबाद जेल में बंद इलाहाबाद के पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी नेता अतीक अहमद घर और दफ्तर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। इस दौरान छापेमारी को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए। सीबीआई भारी पुलिस फोर्स और आरएएफ के जवानों के लेकर पहुंची। अभी यह पता नहीं चला है कि सीबीआई अतीक के घर पर क्यों छापेमारी कर रही है। स्थानीय पुलिस या सीबीआई की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बताया जा रहा है कि देवरिया जेलकांड की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने अतीक अहमद के घर और दफ्तर पर ये छापेमारी की है। आपको बता दें कि देवरिया जेल कांड में कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इससे पहले मंगलवार को देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम जिले में डटी रही। देवरिया के होटलों का रिकॉर्ड खंगाल रही टीम यह जानने में जुटी रही कि देवरिया जेल में अतीक के रहने के दौरान किस-किसने यहां ठिकाना बनाया था। अतीक के गैंग से जुड़े लोग कब-कब और किस होटल में रहे। टीम जिला जेल से रिहा हुए उन बंदियों से भी पूछताछ में जुटी है जो अतीक के साथ उसके या आसपास की बैरक में रहे।

सीबीआई ने एक कारोबारी के अपहरण की कथित रूप से साजिश रचने के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी जफर उल्लाह के खिलाफ मंगलवार को आरोपपत्र दायर किया था। सीबीआई दिसंबर, 2018 में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले के आरोपों पर उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद के खिलाफ मामला पहले ही दर्ज कर चुकी है। एक अधिकारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद पिछले महीने यह मामला दर्ज किया गया था। सीबीआई प्राथमिकी में दावा किया गया कि जायसवाल का लखनऊ से अपहरण करके देवरिया जेल ले जाया गया जहां पहले से बंद अतीक अहमद और उनके सहयोगियों ने उस पर कथित रूप से हमला किया और उसका कारोबार उन्हें हस्तांतरित करने को मजबूर किया। इस मामले में अतीक अहमद के साथ-साथ और उनका बेटा उमर भी नामजद हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

500 से ज्यादा प्रमुख वकीलों का CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यायपालिका पर ‘खास समूह’ के ‘हमलों’ पर जताई चिंता

देश के जाने-माने 500 से ज्यादा वकीलों ने चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी ...