Breaking News

रजत टोकस को एक्टर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी थी नौकरी

सीरियल ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ से टीवी इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाले रजत ने सालों से देशभर के लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है. रजत ने अपने शो से साबित किया है कि वे एक बेहतरीन और टैलेंटेड एक्टर हैं और इसीलिए दिन-ब-दिन उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती जा रही है लेकिन क्या आपको पता है कि रजत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कैसे की और किस सीरियल से की थी? हम आपको बता रहे हैं रजत टोकस की जिंदगी के बारे में दिलचस्प बातें –

रजत का जन्म 19 जुलाई 1991 को हुआ था. वे दिल्ली के रहने वाले हैं उनके पिता का नाम रामवीर और मां का नाम प्रोमिला टोकस है. रजत को एक्टर बनाने के लिए उनके पिता ने अपनी नौकरी छोड़ दी थी. रजत ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया हुआ है. उन्होंने अपना टीवी करियर सीरियल ‘साई बाबा’ से शुरू किया था हालांकि सीरियल ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ से उन्हें पहचान मिली. इस शो में रजत ने यंग पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाई थी और पूरे देश को अपना फैन बना लिया था. एक्ट्रेस मुग्धा चाफेकर के साथ उनकी जोड़ी को जनता ने बेहद पसंद किया था.

सीरियल पृथ्वीराज चौहान को इतना ज्यादा पसंद किया गया था कि बाद में इसे जोड़कर एक फिल्म के रूप में भी प्रस्तुत किया गया. लड़कियां रजत टोकस की दीवानी हुआ करती थीं और उनके जन्मदिन पर उन्हें तोहफे और लेटर भेजा करती थीं. इतना ही नहीं उस समय रजत लगभग हर न्यूज चैनल पर छाए रहते थे. पृथ्वीराज चौहान के बाद उन्होंने सीरियल ‘धरम वीर’ में वीर का किरदार निभाया था. इस सीरियल में उनके साथ एक्टर विक्रांत मैसी थे, जो आज दीपिका पादुकोण के हीरो बन चुके हैं.

रजत ने एकता कपूर के सीरियल ‘तेरे लिए’ में रोबिन्दो गांगुली, नागिन में इच्छाधारी नेवले कबीर और ‘जोधा अकबर’ में मुगल बादशाह अकबर का किरदार निभाया. इसके अलावा उन्होंने स्टार प्लस के सीरियल ‘चन्द्रनंदिनी’ में राजा चन्द्रगुप्त मौर्य के किरदार को भी निभाया.

About Samar Saleel

Check Also

फिर दिखा किंग खान का खास अंदाज, केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के साथ बिताया कीमती वक्त

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान हर तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों के ...