Breaking News

भारत ने ट्रंप के इस बयान को ख़ारिज करते हुए अपना पक्ष किया साफ

इमरान खान और ट्रंप की मुलाकात में ट्रम्प की तरफ से दिया गया कश्मीर मध्यस्थता को लेकर बयान बड़ा विवाद हो गया है। भारत ने ट्रंप के इस बयान को ख़ारिज करते हुए अपना पक्ष साफ दिया है।

भारत ने किया ट्रंप के दावों का खंडन बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप के दावे का भारत ने सख्ती से खंडन किया है। भारत ने स्पष्ट किया है कि पीएम मोदी की तरफ से इस तरह का कोई प्रस्ताव अमेरिकी राष्ट्रपति को नहीं दिया गया। भारत ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता वाले बयान को सिरे से खारिज कर दिया है। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसी कोई गुजारिश नहीं की है।

भारत ने कश्मीर मुद्दे पर पुराने रुख को दोहराते हुए कहा है कि भारत-पाक के बीच लंबित मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा ही होनी चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि हमने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा प्रेस को दिए उस बयान को देखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यदि भारत और पाकिस्तान अनुरोध करते हैं तो वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं।

भारत का रुख लगातार यही रहा है कि पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों पर केवल द्विपक्षीय चर्चा की जाए। रवीश ने एक और ट्वीट में लिखा कि पाकिस्तान के साथ किसी भी बातचीत के लिए सीमा पार आतंकवाद पर रोक जरूरी होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दों के द्विपक्षीय रूप से समाधान के लिए शिमला समझौता और लाहौर घोषणापत्र का अनुपालन आधार होगा।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान को फिर होना पड़ा शर्मिंदा, उसके राष्ट्रीय दिवस समारोह में नहीं शामिल हुआ कोई भारतीय अधिकारी

भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़े रिश्ते किसी से छिपे हुए नहीं हैं। पुलवामा हमले के बाद ...