Breaking News

लोकमान्य तिलक व चंद्रशेखर आजाद की जंयती पर पीएम मोदी ने उन्हें किया याद…

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की जंयती पर उन्हें याद किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें नमन करते हुए ट्वीट किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- लोकमान्य तिलक को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।  देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत वे एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने पूर्ण स्वराज के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। कृतज्ञ राष्ट्र उनके योगदान को सदैव स्मरण करता रहेगा।

चंद्रशेखर आजाद को भी याद किया
इसके अलावा पीएम मोदी ने क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद को भी याद किया। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत माता के वीर सपूत चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। वे एक निर्भीक और दृढ़ निश्चयी क्रांतिकारी थे, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने जीवन की आहुति दे दी। उनकी वीरता की गाथा देशवासियों के लिए प्रेरणा का एक स्रोत है। इस दाैरान पीएम ने एक वीडियो क्लिप भी शेयर की। इसमें वह सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है…गा रहे हैं।

अन्य राजनेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी
गृहमंत्री अमित शाह समेत अन्य राजनेताओं ने भी इन वीर सपूतों को याद किया। शाह ने ट्वीट किया कि लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी स्वतंत्रता आंदोलन के समय देश की आशाओं के प्रतीक बने। उनके विचारों और कार्यों ने स्वतंत्रता संग्राम को एक नई दिशा देने में अग्रिम भूमिका निभाई। उन्होंने स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा का नारा देकर सभी भारतीयों को प्रेरित किया।

जिनके नाम से ही अंग्रेज़ी हुकूमत कापती थी
वहीं चन्द्रशेखर आजाद जी एक ऐसे क्रांतिकारी थे जिनके नाम से ही अंग्रेज़ी हुकूमत कापती थी। उन्होंने अपनी राष्ट्रभक्ति, अदम्य साहस और बलिदान से हर भारतीय के ह्रदय में स्वाधीनता की अलख जगायी। आज उनकी जयंती पर शत-शत नमन।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...