Breaking News

अपने नेताओं की टिप्पणी पर भाजपा नेताओं का दोहरा मापदंड़: सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने भाजपा के दोहरे चरित्र पर आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहा है कि मध्य प्रदेश की सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे का महिमा मण्डन करना तथा भाजपा के कतिपय शीर्ष नेताओं द्वारा हिन्दू-मुसलमान, शमसान-कब्रिस्तान एवं विश्व प्रसिद्व ताजमहल को तेजोमहालय कहना समस्त भाजपाईयों द्वारा देशभक्ति का नाम दिया जाता है, भले ही ऐसे वक्तव्यों से करोड़ों देशवासियों की भावनाएं आहत होती हों। अधिकांश भाजपाई नेताओं द्वारा देश में भाईचारा कमजोर करने वाला भाषण देने पर भी किसी प्रकार की टीका टिप्पणी भाजपा के कर्णधारों द्वारा नहीं की जाती है जबकि कैराना के अल्पसंख्यक विधायक द्वारा यह कहना कि भाजपाईयों की दुकान से खरीदारी न की जाय, सामाजिक विघटन वाला बयान भाजपा द्वारा माना गया है।
श्री त्रिवेदी ने कहा कि नहिद हसन के बयान की आलोचना करने वालों को भी आईना देखने की जरूरत है क्योंकि ऐसे लोगों ने सामाजिक ढांचा तहस-नहस करने में अपना अहम किरदार निभाया है और उस ढांचे को पुनः दुरूस्त करने में देश के हजारों महापुरूषों द्वारा कई वर्ष लगाने पड़े हैं। इसी देश में शीर्ष भाजपाई नेताओं द्वारा चाईना का सामान न खरीदे जाने की बात कई बार कही है तथा देश के लाखों व्यापारियों के करोड़ों रूपये बर्बाद हो गये और चाईना का माल नहीं बिका जबकि देश प्रधानमंत्री ने लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति चाइना से बनवाई है। इस प्रकार की दोहरी चाल और दोहरा मापदण्ड भाजपा को समाप्त करने का संकल्प लेना होगा और सामाजिक ढांचा तहस-नहस करने वालों पर समान रूप से कार्यवाही करनी होगी।
रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि यह देश जितना महात्मा गांधी, सरदार बल्लभ भाई पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाल गंगाधर तिलक, शहीद भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद आदि महानायकों का है उतना ही असफाक उल्ला खां, कैप्टन हमीद, ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम, मौलाना अबुल कलाम आजाद और डाॅ0 जाकिर हुसैन का भी है। विभिन्न वेशभूषा, विभिन्न जलवायु, विभिन्न धर्मो एवं विभिन्न विचारधाराओं के मिश्रण का ही नाम हिन्दुस्तान है। यह बात भाजपाईयों को भली प्रकार समझानी होगी कि प्रत्येक देशवासी को देश में उतने ही अधिकार हैं जितने उसके स्वयं के है।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...