Breaking News

टिकटॉक ने हटाए 60 लाख वीडियो, ये है असल वजह

टिकटॉक ने 60 लाख वीडियो को हटा दिया है जो भारतीय कानून के कॉन्टेंट गाइलाइन का उल्लंघन कर रहे थे। टिकटॉक के एक टॉप एग्जिक्यूटिव ने बताया कि कंपनी अपनी पूरी व्यवस्था को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है ताकि टिकटॉक पर गैरकानूनी और अश्लील कॉन्टेंट को रोका जा सके।

भारत में टिकटॉक को आजकल कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में सरकार ने नोटिस भेजकर टिकटॉक से दो दर्जन सवालों के जवाब भी मांगे हैं। ये सभी सवाल मुख्य तौर पर गैरकानूनी तरीके से बच्चों द्वारा अश्लील और राष्ट्र-विरोधी कॉन्टेंट के इस्तेमाल किए जाने को लेकर हैं।

टिकटॉक इंडिया के सेल्स और पार्टनरशिप डायरेक्टर सचिन शर्मा ने बताया, ‘टिकटॉक यूजर्स को टैलेंट और क्रिएटिविटी दिखाने के लिए सेफ और पॉजिटिव इन-ऐप इन्वाइरनमेंट देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। टिकटॉक किसी भी तरह से ऐसे कॉन्टेंट को प्रमोट नहीं करता जो कम्यूनिटी की गाइडलाइन का उल्लंघन करे।’

टिकटॉक की पैरंट कंपनी Bytedance ने भी कहा कि भारत में यह ऐप 20 करोड़ बार डाउनलोड हुआ है और ऐप पर नए यूजर्स के जुड़ने के साथ ही ऐप का कॉन्टेंट ट्रैफिक भी लगातार बढ़ रहा है।

शुरुआत से ही टिकटॉक अपने कॉन्टेंट को लेकर सरकार के निशाने पर रहा है। सरकार ने भेजे गए सवालों का जवाब देने के लिए टिकटॉक को 22 जुलाई तक का वक्त दिया था। सरकार द्वारा भेजे गए सवालों में आरएसएस के स्वदेशी जागरण मंच द्वारा की गई एक शिकायत भी संलग्न है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...