Breaking News

मवेशियों को बचाने बांधी बांध रहे रेडियम पट्टी

बीनागंज। गोवंश की सेवा एवं रक्षा करने के लिए प्रेरित होकर बीनागंज पुलिस चौकी पुलिस स्टाफ द्वारा नगर के नेशनल हाईवे किनारे बस स्टैंड एवं अन्य चौराहो पर बैठी करीब 70 से 80 गायों के सिंगो में रेडियम की पट्टी लगाई गई बेजुबान गाय रॉड एवं चौक चौराहों में घूमती रहती है एवं रात के अंधेरे में नहीं दिखने के कारण नेशनल हाईवे के बाहर चालक गायों को ठोकर मार कर भाग जाते हैं जिससे असमय ही वे काल कवलित हो जाते हैं।

चौकी प्रभारी आरबी शर्मा ने

चौकी प्रभारी आरबी शर्मा ने गोवंश को बचाने के लिए उनके सिंगों में रेडियम पट्टी लगवाते हुए कहा कि रात के समय गायों को रोड पर बैठा हुआ देख पाने में मुश्किल होती है इन रेडियम पट्टियों द्वारा बस ट्रक व अन्य वाहन के चालकों द्वारा इन गायों को देखा जा सकेगा जिससे प्रतिदिन गायों के एक्सीडेंट अन्य प्रकार की घटनाओं से गोवंश को बचाया जा सकता है। इस प्रकार इन गायों के सिंगों में रेडियम लगाने से गोवंश की रक्षा की जा सकता है।

चौकी प्रभारी आरबी शर्मा के साथ उपस्थित आरक्षको द्वारा बताया गया कि प्रतिदिन गायों के एक्सीडेंट की सूचना मिलती थी एवं इन गायों के साथ साथ दो पहिया वाहन चालकों को भी चोटिल होना पड़ता था चौकी प्रभारी आरबी शर्मा की इस पहल से प्रतिदिन होने वाले इन हादसों को रोका जा सकता है। इन एक्सीडेंटो में अब कहीं कमी आ सकती है एवं गौ माता की रक्षा भी होगी गौ सेवा करने वाले चौकी स्टाफ में गौरी शंकर शर्मा नरेंद्र ओझा नवदीप शर्मा वेदाई, राजकुमार कुलदीप प्रेम सिंह भूरिया टोप्पो विकास प्रताप द्वारा गायों के सिंगों के ऊपर रेडियम लगाकर गोवंश की रक्षा एवं प्रतिदिन होने वाले एक्सीडेंटो पर लगाम लगाई।

विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...