Breaking News

लंबे इंतज़ार के बाद रामदेव के लिए आई अच्छी खबर पतंजलि की हुई…

बाबा रामदेव की पतंजलि के लिए अच्छी खबर। दरअसल NCLT (राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण) ने योग गुरु रामदेव द्वारा संचालित पतंजलि की रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए 4,350 करोड़ रुपये की संशोधित बोली को मंजूरी दे दी है। बता दें कि खाद्य ऑयल कंपनी रुचि सोया पर बैंकों का 9,345 करोड़ रुपये का बकाया है। हालांकि, NCLT का बोलना है कि यह मंजूरी इस बात पर निर्भर करेगी कि रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल को सुनवाई की अगली तारीख एक अगस्त से पहले 600 करोड़ रुपये के कोष के ठीक स्रोत के बारे में सूचना देनी होगी। यह कोष भी बिड अमाउंट का भाग है।

ट्रिब्यूनल ने रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल से सुनवाई की अगली तारीख से पहले कॉरपोरेट दिवाला निपटान प्रक्रिया की पूरी असली लागत का ब्योरा देने को भी बोला है।

रुचि सोया की दिवाला प्रक्रिया दिसंबर 2017 से चल रही

एनसीएलटी ने रुचि सोया के विरूद्ध दिवाला प्रक्रिया दिसंबर 2017 प्रारम्भ की थी। एनसीएलटी ने यह निर्णय स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक व डीबीएस बैंक की याचिका पर लिया था। रुचि सोया पर फाइनेंशियल क्रेडिटर्स का करीब 9345 करोड़ रुपये का लोन है व ऑपरेशनल क्रेडिटर्स का 2750 करोड़ रुपये लोन है। फाइनेंशियल क्रेडिटर्स में सबसे अधिक एसबीआई का करीब 1800 करोड़ रुपये का बकाया है।

 

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...