Breaking News

जानें अटल जी ने शादी के प्रश्न पर क्या कहा था !

बात कई साल पहले की है, जब एक इंटरव्यू के दौरान भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से उनके शादी न करने से लेकर उनके व्यक्तिगत जीवन को लेकर कई महत्वपूर्ण सवाल किये गए थे जिसपर उन्होंने बड़े ही सहजता से सभी प्रश्नों के जवाब दिए।

ये भी पढ़ें – मोदी सरकार में भी अधूरा रहा अटल का सपना

घटनाचक्र चलता गया, मैं उलझता गया : अटल बिहारी

भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी से इंटरव्यू में उनके एकाकीपन और सिक्योरिटी की वजह से होने वाली समस्याओं को लेकर सवाल किया गया जिस पर उन्होंने भीड़ में भी अकेला होने की बात कही थी। उन्होंने कहा की इस सिक्योरिटी की वजह से मैं खुद को बधा बधा महसूस करता हूँ। भीड़ में भी अकेलापन मसहूस करता हूं। आखिर इतनी सिक्योरिटी की क्या जरूरत है। रास्ते बंद हैं, सड़कें सुनसान हैं। एेसा लगता है जैसे हड़ताल हो गर्इ है। देशवासी इतनी दूर खड़े कर दिए जाएं। हमारे अपने कार्यकर्ता हमारे अपने लोग हमारे पास न आ सके। उनको समझाना भी मुश्किल है। उचित प्रबंध तो ठीक है लेकिन उसमें दिखावा बहुत कम होना चाहिए। इसके बाद उनके शादी को लेकर किये गए प्रश्न को लेकर अटल जी ने थोड़ा मजाकिया अंदाज़ में कहा –

“घटनाचक्र एेसा चलता गया कि मैं उसमें उलझता गया आैर विवाह का मुहूर्त नहीं निकला।”

इसके बाद उनसे पूछा गया की – कोर्इ अफेयर भी कभी नहीं हुआ जिंदगी में ?.. इस प्रश्न पर अटल जी ने चुटकी लेते हुए कहा “अफेयरों की चर्चा सार्वजनिक रूप से नहीं की जाती है।”

-वरुण सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...