इस स्कूल के होस्टल में नहीं आ रहा था पानी, प्रिसिंपल ने जबरन 150 छात्रों के काट दिए बाल

तेलंगाना के मेंडक जिले के एक स्कूल होस्टल में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस स्कूल में पानी की कमी की वजह से प्रिंसिपल ने 150 छात्रों के जबरदस्ती बाल काटवा दिए. यह घटना तेलंगाना के गुरुकुल स्कूल की है, जहां प्रिंसिपल के. अरुणा ने जबरदस्ती 150 छात्राओं के बाल काट दिए. इस बात का खुलासा तब हुआ जब छात्रों के परिजन उनसे मिलने होस्टल पहुंचे थे.

इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि होस्टल में छात्रों के लिए नहाने का पर्याप्त पानी नहीं था. इसलिए प्रिंसिपल ने छात्रों के हित में ऐसा कदम उठाया. इस घटना के बाद परिजनों नें प्रिसिंपल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. यह घटना दो दिन पहले की है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंसिपल के. करूणा ने कथित रूप से हॉस्टल में दो नाईयों को बुलाया. इसके बाद वहां रहने वाली 150 छात्राओं के बाल बिना उनकी मर्जी के कटवा दिया. इससे उनके बाल धोने में ज्यादा पानी का इस्तेमाल ना हो. इतना ही नहीं इस काम के लिए प्रिसिंपल ने हर एक छात्र से 25 रुपये भी लिए गए.

इस घटना को लेकर परिजनों ने प्रिसिंपल के खिलाफ नारेबाजी की. इसके साथ ही प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. हालांकि, प्रिंसिपल ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया गै. प्रिसिंपल का कहना है कि छात्राओं के बाल उनकी साफ-सफाई के लिए कटवाया गया है. क्योंकि होस्टल की कुछ छात्राएं जूं संक्रमण और त्वचा से संबंधित रोगों से पीड़ित थीं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में बेयर ग्रिल्स के साथ वार्ता के लिये पीएम मोदी का इस चीज़ ने किया भरपूर सहयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में बोला कि एक रोचक बात है की कुछ लोग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *