भगोड़े मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाईक की बढ़ी मुश्किलें, भड़काऊ बयान पर मलेशिया में होगी पूछताछ

भारत से भागकर मलेशिया रह रहे मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक की मुसीबतें बढ़ गई है। जाकिर नाइक पर मलेशिया में नस्लीय टिप्पणी देने के आरोप में मलेशिया सरकार उससे पूछताछ करेगी। इस सिलसिले में उसको समन भेजा जाएगा। बता दें कि भारत में भी जाकिर नाइक पर भड़काउ भाषण देने के साथ-साथ मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप है जिसके बाद से वो मलेशिया में भागा फिर रहा है। भारत की तरफ से उसे प्रत्यर्पित करने की कोशिश हो रही है।

मलेशिया के गृह मंत्री मुहिद्दीन यासिन ने बताया कि चीनी शिक्षा समूह डोंग ज़ोंग को भी बुलाया जाएगा। मुहिदीन ने एक बयान में कहा है कि पुलिस ने कई अन्य व्यक्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिनमें से कुछ पर नजर रखी जा रही है। पर्याप्त सबूत होने पर दंड संहिता की धारा 504 के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मलेशिया सरकार के कई मंत्रियों ने भी इस टिप्‍पणी पर ऐतराज जताया था। भारत में कथित आतंकी गतिविधियों और धनशोधन में वांछित विवादित मुस्लिम धर्म उपदेशक जाकिर नाइक द्वारा मलेशिया में रह रहे हिंदुओं को लेकर दिए गए सख्‍त आपत्ति जताते हुए मलेशियाई सरकार में मानव संसाधन मंत्री एम कुलासेगरन ने कहा था कि मलेशियाई हिंदुओं पर सवाल उठाने वाले जाकिर नाइक पर तुरंत एक्शन लिया जाए। भगोड़ा नाइक पिछले तीन साल से मलेशिया में रह रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व PM मनमोहन सिंह की सुरक्षा में कटौती, SPG नहीं अब सिर्फ Z+ सेक्‍योरिटी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटा दी गई है और अब उन्हें सिर्फ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *